पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में बनाए जाएंगे 125 अमृत सरोवर:डीएम ने किया अमृत सरोवर तालाब का निरीक्षण, बोलीं- तालाब निर्माण में लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने किया अमृत सरोवर तालाब का निरीक्षण। - Money Bhaskar
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने किया अमृत सरोवर तालाब का निरीक्षण।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जालौन की 125 ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत में अमृत सरोवर तालाब का निर्माण कराया जाएगा। इस लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने डकोर विकास खंड के मिनौरा कालपी गांव में निर्माण कराए जा रहे तालाबों का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता के साथ अमृत सरोवर तालाब का काम कराया जाए।

मिनौरा कालपी गांव में बन रहे तालाबों को जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
मिनौरा कालपी गांव में बन रहे तालाबों को जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

डीएम बोले-तालाब निर्माण में लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई
इस दौरान जिलाधिकारी ने डकोर विकासखंड अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव में बनने वाले अमृत सरोवर तालाबों का निर्माण सही से कराया जाए। तालाब में किसी तरह की घटिया सामाग्री का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। यदि तालाब के निर्माण में किसी तरह की लापरवाही बरती जाती है, तो जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से जायजा लेती डीएम
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से जायजा लेती डीएम

जिले में खत्म होगी पानी की समस्या-डीएम
डीएम ने तालाब का निरीक्षण करने के बाद कहा-जनपद में 125 अमृत सरोवर तालाब आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निर्माण कराए जा रहे हैं। उसी के तहत मनोरा कालपी में दो तालाबों का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के जालौन में पानी की किसी प्रकार की कोई समस्या क्षेत्र में नहीं रहेगी। इस अमृत सरोवर के तहत लोगों को शुद्ध पेयजल मवेशियों को मिलेगा और लोग तालाबों पर आकर अपने जरूरत के लिए पानी का प्रयोग कर सकते हैं। सरकार भी इस पर विशेष ध्यान दे रही है। इसीलिए इन तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...