पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में दबंगों की दबंगई का कहर:छेड़खानी का विरोध करने पर दलित परिवार को बेरहमी से पीटा, 5 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

जालौन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन के कालपी इलाके में छेड़खानी का विरोध करना एक दलित परिवार को भारी पड़ गया। छेड़खानी की शिकायत दलित परिवार ने पुलिस से की थी। जिसको लेकर नाराज दबंगों ने एकराय होकर पूरे परिवार के साथ मारपीट करते हुए मरने की स्थिति में कर दिया। इस मारपीट में महिलाओं और बच्चे सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस को इसकी शिकायत घायलों द्वारा की गई। जहां पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया और मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

अकेला देख की थी छेड़खानी
घटना कालपी कोतवाली के नवलपुरा मागरौल गांव की है। बताया गया है कि इस गांव के रहने वाले गंगा प्रसाद की पुत्री 13 मई की सुबह गांव के बाहर शौचक्रिया के लिए गई थी, उसी दौरान गांव के रहने वाले लाल सिंह कुशवाहा का पुत्र हीरा सिंह और राहुल लड़की को अकेला देख कर उसके साथ छेड़खानी करने लगे। जिसका विरोध लड़की ने किया और पूरी घटना की जानकारी घर पर दी। जिस पर परिजनों ने कालपी कोतवाली में छेड़खानी की शिकायत की। मगर पुलिस ने कोई भी मामला दर्ज नहीं किया।

घायल परिवार के लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
घायल परिवार के लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

शिकायत की मिली जानकारी तो कर ली मारपीट
शिकायत की जानकारी हीरा सिंह, उसके पिता लाल सिंह पुत्र गया, इंदल पुत्र गया, ऋषि पुत्र प्रहलाद, राहुल पुत्र प्रहलाद, पवन पुत्र काशी, हीरा सिंह के भांजे टिंकू, लाल सिंह के दामाद कल्लू, दीपक, सोनू और रिंकू को हुई, तो वह सभी एक राय होकर शनिवार की सुबह एक साथ गंगा प्रसाद के घर में घुस आए। जहां उन्होंने उसकी पत्नी अतरकुंवर, देवकी पत्नी रामकरण, लक्ष्मी पत्नी पंकज, राजकुमार पुत्र गंगा प्रसाद, रामकेश पुत्र गंगा प्रसाद, राम आसरे पुत्र गंगा प्रसाद, गीता पत्नी राम आसरे, राजेश गंगा प्रसाद, तथा खुशबू सहित अन्य लोगों के साथ लोहे की रॉड, सब्बल, व लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। जिसमें यह सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद घर में चीख-पुकार मच गई। आस पड़ोस के लोगों को देखते हुए मारपीट करने वाले मौके से भाग गए।

घायल हालात में बैठे पीड़ित
घायल हालात में बैठे पीड़ित

घायल हालत में पहुंचे कोतवाली
घटना में घायल हुए सभी लोग कालपी कोतवाली पहुंचे। जहां पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसपर पुलिस ने सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल उरई में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने हालत देखते हुए उनका इलाज शुरू कर दिया। घटना में घायल पीड़ितों का कहना है, उसकी भतीजी के साथ गांव के हीरा सिंह और राहुल ने छेड़खानी की थी। जिसकी शिकायत 13 मई को पुलिस से की थी। शिकायत के बाबजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इनका आरोप है कि मारपीट करने वालों के साथ पुलिस मिली हुई है। इस मामले में जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी का कहना है कि इस मामले में पीड़ित की शिकायत का तत्काल संज्ञान लिया गया और मामले में 12 लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट मामला दर्ज किया गया है। जिसमें 5 लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है। साथ ही मामले की जांच कालपी सीओ को दी है।

खबरें और भी हैं...