पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन...ब्राउन शुगर की तस्करी का भंडाफोड़:9 किलो ब्राउन शुगर के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, ट्रक की स्टेपनी में छिपाकर ले जा रहे थे राजस्थान

जालौन8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में ब्राउन शुगर की तस्करी का भंडाफोड़। - Money Bhaskar
जालौन में ब्राउन शुगर की तस्करी का भंडाफोड़।

जालौन जिले की आटा थाना पुलिस और ग्वालियर (मध्य प्रदेश) से आई सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स टीम की संयुक्त छापेमारी में बड़ी कामयाबी हाथ लगी। छापेमारी कर दोनों टीमों ने एक ट्रक को पकड़ लिया। चेंकिग के दौरान ट्रक की स्टेपनी से 9 किलो ब्राउन शुगर मिली, जो तस्करी करने के लिए सिलीगुड़ी से राजस्थान ले जाई जा रही थी। पुलिस ट्रक चालक और परिचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सिलीगुड़ी से राजस्थान जा रहा था ट्रक

बता दें कि आटा थाना क्षेत्र से एक ट्रक सिलीगुड़ी से राजस्थान सामान लेकर जा रहा था। इसकी सूचना ग्वालियर से आई सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स टीम ने जालौन के आलाधिकारियों को दी। आनन-फानन में अधिकारियों ने सभी हाईवे के थानों में इसकी सूचना दी, जिसके बाद आटा थाना प्रभारी शिवगोपाल ने अपनी टीम के साथ हाईवे पर चेकिंग अभियान चलाया।

ट्रक को रोक कर ली तलाशी

उसी दौरान यह ट्रक भी हाईवे से निकला, जहां पुलिस ने ट्रक को रोका और इसकी तलाशी ली। ट्रक की स्टेपनी को खोला तो उसमें मादक पदार्थ भरा मिला। थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारियों और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स टीम को सूचना दी, जिस पर उच्चाधिकारी और नारकोटिक्स टीम मौके पर पहुंच गई। जब जांच की गई तो ब्राउन शुगर निकली, जिसकी मात्रा 9 किलो थी। टीम ने ब्राउन सुगर को जब्त कर लिया।

9 किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद

जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि ग्वालियर की सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स टीम के साथ आटा पुलिस को यह कामयाबी मिली है। पुलिस ने 9 किलोग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है। इसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा है, जिसका अभी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। फिलहाल इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है कि यह ब्राउन शुगर वह कहां से लेकर आ रहे थे।