पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एट-कोच शटल ट्रेन के तीसरे फेरे का शुभारंभ:मेमू, पैसेंजर ट्रेनों की सवारी लेकर दोपहर 12:00 बजे एट से कोच के लिए चलेगी

कोंचएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन के कोंच अंतर्गत केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा के निर्देश पर हाल ही में मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक प्रयागराज डी.के वर्मा ने कोंच रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

यहां व्यापारियों एवं नागरिकों ने रेल सुविधाओं को बढ़ाते हुए एट-कोंच शटल ट्रेन का तीसरा फेरा शुरू किए जाने की मांग की थी। नागरिकों की मांग को मंजूर करते हुए एवं यात्रियों को हो रही परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए मुख्य यात्री परिचालन ने यात्री हित में 11 मई को रेलवे को निर्देश निर्गत कर 16 मई से एट-कोंच शटल ट्रेन का तीसरा फेरा शुरू किए जाने की निर्देश दिया था।

रेलवे द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार कल से तीसरे फेरे चालू होने से अब यह शटल ट्रेन नंबर 018 69 दोनों मेमू पैसेंजर ट्रेनों की सवारी लेकर दोपहर 12:00 बजे एट-कोच के लिए चलेगी। शटल ट्रेन नंबर 018 68 शाम 7:45 बजे इंटरसिटी की सवारी लेकर कोच-एट के लिए जाएगी।

कानपुर से झांसी की ओर जाने वाली इंटरसिटी से एट में उतरने वाली सवारियों को लेकर अब परिवर्तित समय अनुसार रात्रि 9:15 बजे एट से कोच के लिए चलेगी और यदि ट्रेन नंबर 11110 इंटरसिटी का आगमन एट जंक्शन पर लेट होता है तो रुक कर अनिवार्य रूप से इंटरसिटी की सवारी लेकर ही यह शटल ट्रेन कोच के लिए चलेगी।

कोरोना काल से बंद इस शटल ट्रेन के तीसरे फेरे के शुभारंभ के लिए प्रयास करने वाले भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील लोहिया एवं केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा की कोंच नगर में सर्वत्र सराहना नागरिकों ने इस महत्वपूर्ण तीसरे फेरे के शुभारंभ पर हर्ष व्यक्त करते हुए जनप्रतिनिधि सहित रेलवे को धन्यवाद दिया है।

खबरें और भी हैं...