पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

13 साल से अधूरे पुल का निर्माण जारी:पाल सरैनी पुल निर्माण का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम, अनशन पर बैठे थे समाजसेवी

कालपी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाल सरैनी पुल निर्माण का एसडीएम ने निरीक्षण किया। - Money Bhaskar
पाल सरैनी पुल निर्माण का एसडीएम ने निरीक्षण किया।

जालौन और कानपुर देहात की सीमा को जोड़ने के लिए यमुना नदी पर पाल सरैनी घाट पर बन रहे पुल का उप जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। राज्य सेतु निगम के अधिकारियों से फोन कर वार्ता करके प्रगति की जानकारी ली। 13 साल बीतने के बाद भी पुल निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो पाया है। निर्माण पूरा कराने को लेकर समाजसेवी अनशन पर बैठ गए थे।

एसडीएम अंकुर कौशिक ने पाल सरैनी घाट के सामने यमुना नदी पर बन रहे पुल का निरीक्षण किया। पुल का निर्माण 2009-10 में शुरू हुआ था। 13 वर्ष बीतने के बाद भी निर्माण पूरा नहीं हो सका था। निर्माण चालू कराने को लेकर समाजसेवी राकेश गुरु चार जून को अपने साथियों के साथ अनशन पर बैठ गए थे। दूसरे दिन एसडीएम ने धरना स्थल पर पहुंचकर अनशन कारियों का आंदोलन जूस पिलाकर समाप्त करवा दिया था।

एसडीएम ने यमुना नदी पर बन रहे पुल की प्रगति जानीं।
एसडीएम ने यमुना नदी पर बन रहे पुल की प्रगति जानीं।

ढाई करोड़ के सापेक्ष दो करोड़ की धनराशि हुई मुक्त
इसके बाद ढाई करोड़ के सापेक्ष दो करोड़ की धनराशि शासन से मुक्त हो गई थी। एसडीएम ने पहुंचकर बारीकी से पीडब्ल्यूडी के द्वारा बनाए जा रहे मार्ग एवं पुल के निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सेतु निगम के अवर अभियंता से फोन से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं हो सकी। अवर अभियंता कानपुर देहात की सीमा में कार्य करा रहे हैं। समाजसेवी राकेश गुरु ने बताया एसडीएम ने फोन से संबंधित अधिकारियों से वार्ता करके जानकारी ली जिन्होंने बताया कि कंक्रीट का काम तेजी से चल रहा है। शीघ्र ही निर्माण पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मौके पर ग्राम पंचायत पाल के प्रधान पान सिंह निषाद, लल्लू दुबे आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...