पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नदी की कटान दे रही बड़ी घटना को दावत:शिकायतों के बाद भी समस्या का नहीं हुआ समाधान, ग्रामीणों की बढ़ी चिंता

कालपी (जालौन)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन के कालपी तहसील क्षेत्र अंतर्गत ब्लॉक महेवा के ग्राम शेखपुर गुढ़ा में नदी किनारे बने घर अक्सर बाढ़ की चपेट में आ जातें हैं। शेखपुर गुढ़ा दस्यु सुंदरी व पूर्व सांसद फूलन देवी का गांव है। इस गांव में नेता राजनैतिक लाभ के लिए चक्कर लगाते रहते हैं, लेकिन यहां हो रही कटान को शासन प्रशासन ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया है।

बाढ़ में गांव का बड़ा हिस्सा बह सकता है
बरसात में कभी भी कगार पर बनी कटान गिर सकती है और वहां पर बने घर भी चपेट में आ सकते हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। बाढ़ में गांव का बड़ा हिस्सा नदी में बह सकता है। इस मामले को लेकर ग्राम प्रधान रामबाबू निषाद ने कई जगह लिखित में अवगत कराया, जिसपर दो बार सिंचाई विभाग के कुछ कर्मचारी भी सर्वे के नाम पर औपचारिकता मात्र पूरी कर चले गए।

नहर गांव के किनारे कर रही कटान।
नहर गांव के किनारे कर रही कटान।

सासंद निधि से सहयोग करने का किया आग्रह
ग्राम प्रधान रामबाबू निषाद ने राज्य सभा सासंद विशम्भर निषाद को पत्र भेजते हुए बताया कि ग्राम पंचायत शेखपुर गुढा यमुना नदी के तट पर स्थित है, जिसमें ग्राम का कटान होता जा रहा हैं। यह ग्राम पंचायत कालपी नगर से 10 किमी. की दूरी पर स्थित है। ग्राम पंचायत शेखपुर गुढा की सड़कों से कनेक्टविटी और विकास कार्य से बहुत दूर है। उन्होंने के कटान रोकने व गांव के विकास में सासंद निधि से सहयोग करने का आग्रह किया है।