पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयुष आपके द्वार में 198 मरीजों को मिला इलाज:कालपी में शिविर में डॉक्टरों ने आयुर्वेदिक दवाओं के फायदे बताए

कालपी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कालपी में आयुष आपके द्वार में मरीजों को इलाज दिया गया। - Money Bhaskar
कालपी में आयुष आपके द्वार में मरीजों को इलाज दिया गया।

शासन द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जगह जगह मरीजों का इलाज किया जा रहा है। कालपी नगर के मुहल्ला रावगंज में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय कालपी के तत्वाधान में आयोजित शिविर में 198 मरीजों का चिकित्सीय परीक्षण करके दवाईयां वितरित की गईं।

कालपी नगर के मुहल्ला रावगंज में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय कालपी के तत्वाधान में आयोजित शिविर में चिकित्साधिकारी डॉ. पूर्णिमा चटर्जी ने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सा में जटिल से जटिल रोगों का इलाज है। उन्होंने बताया कि बुखार, डायरिया, गठिया, खाज, खुजली, फेफड़ों के संबंध की बीमारियों के लिए तमाम प्रकार की दवाइयां उपचार के लिए उपलब्ध है। आयुष्मान दवा मानव शरीर में लाभदायक है।

आयुष्मान आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जगह जगह मरीजों को दी जा रही दवाएं।
आयुष्मान आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जगह जगह मरीजों को दी जा रही दवाएं।

बदलते मौसम में स्वास्थ के प्रति रहें सचेत
दवाओं के अच्छे परिणाम सामने आए हैं। डॉ. चटर्जी ने नागरिकों को गर्मी और बारिश के बदलते मौसम में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी है। इस मौके पर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय द्वारा औषधियों का वितरण किया गया। शिविर में प्रमोद कुमार पांडेय भृत्य राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय कालपी, दशरथ सचान द्वारा सहयोग किया गया। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में अतुल कुमार गुप्ता जिला संयोजक लघु उद्योग विभाग भाजपा संजीव नगाइच, विशाल श्रीवास्तव, सुनील गुप्ता समेत कंपनी के दर्जनों लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...