पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एसडीएम ने केमिकल फैक्ट्री की सीज:सिकन्दराराऊ में अवैध तरीके से चल रही थी फैक्ट्री, नलों से आ रहा था दूषित पानी

सिकन्दराराऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिकन्दराराऊ में अवैध तरीके से चल रही केमिकल फैक्ट्री एसडीएम ने की सीज। - Money Bhaskar
सिकन्दराराऊ में अवैध तरीके से चल रही केमिकल फैक्ट्री एसडीएम ने की सीज।

सिकन्दराराऊ क्षेत्र में चल रही एक सोडा फैक्ट्री पर शिकायत मिलते ही उप जिलाधिकारी सिकन्दराराऊ ने की छापेमारी की। शिकायत सही मिलने पर फैक्ट्री को सील कर दिया गया। आपको बता दें कि सिकन्दराराऊ हसायन क्षेत्र गांव रति के नगला के पास गांव कालूपुरा में संचालित कलमी सोडा की फैक्ट्री पर उपजिलाधिकारी अंकुर वर्मा ने छापा मारकर फैक्ट्री को सील कर दिया है। यहां कलमी सोडा बनाए जाने की शिकायत मिली थी।

नलों से आ रहा था गंदा पानी

सुरेश चंद्र पुत्र कमल सिंह निवासी गांव रति का नगला सिकंदराराऊ ने उप जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में कहा था कि उसके गांव नगला रति के माजरा कल्लूपुरा में देवेंद्र पुत्र रोशनलाल और दो अन्य लोग सिकंदराराऊ हाथरस रोड पर हनुमान जी की बड़ी प्रतिमा के पास कलमी सोडा तेजाब फैक्ट्री चला रहे हैं। इससे निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थों से वायु प्रदूषण हो रहा है। रासायनिक पानी को जमीन के अंदर बोरिंग के माध्यम से भेजा जा रहा है। इससे आसपास के नलों में लाल पीला पानी आ रहा है, यह पानी केमिकल से दूषित हो चुका है।

एसडीएम ने दी चेतावनी

कुछ पानी पास के ही नाले में छोड़ा जा रहा है जिसे पीकर पशु बीमार हो रहे हैं। शिकायत पर उपजिलाधिकारी अंकुर वर्मा ने कार्यवाही करते हुए फैक्ट्री पर छापा मारा, जहां कलमी सोडा केमिकल बनाया जा रहा था। उप जिलाधिकारी अंकुर वर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर की गई कार्रवाई के दौरान शिकायत सही निकली। इसलिए उक्त फैक्ट्री को सील करा दिया गया है। अवैध रूप से किसी फैक्ट्री को नही चलने दिया जाएगा। अगर क्षेत्र में कोई फैक्ट्री अवैध रूप से संचालित मिलती है तो उसको सील कर कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...