पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिकन्दराराऊ में चला बुलडोजर:प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण, जीटी रोड के दोनों तरफ खाली कराई गयी पटरी

सिकन्दराराऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिकन्दराराऊ में उपजिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। इस दौरान सिकन्दराराऊ​​​​​​​ कस्बे में जीटी रोड के किनारे अतिक्रमण करके बनाई गई दर्जनों दुकानों को बुलडोजर से ढहा दिया गया। इस दौरान एसडीएम ने फुटपाथ पर से शीघ्र अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी।

जीटी रोड के किनारे लग रहा था जाम
सिकन्दराराऊ कस्बे में जीटी रोड के दोनों साइड दुकानदारों और अन्य लोगों के द्वारा फुटपाथ के ऊपर स्थाई और अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर रखा था। जिससे जीटी रोड पर वाहनों की कतार के साथ लंबा जाम लग जाता था और पैदल राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इसको लेकर स्थानीय लोगों के द्वारा कई बार शिकायतें भी गयी थी।

प्रशासन की चेतावनी के बाद भी अतिक्रमण
इस मामले में एसडीएम अंकुर वर्मा के द्वारा पूर्व में कई बार लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था। अतिक्रमण नहीं हटाने पर तोड़ने और जुर्माना वसूली किये जाने की चेतावनी दी थी, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने उनकी चेतावनी का संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद सोमवार को एसडीएम सिकन्दराराऊ, सीओ, नगर पालिका की टीम और कोतवाली पुलिस फोर्स के साथ जीटी रोड पर पहुंची टीम ने स्थाई और अस्थाई निर्माण पर बुलडोजर चलवाना शुरू कर दिया। इस कार्रवाई से दुकानदारों में हडकंप मच गया और कुछ लोग खुद ही अपने अतिक्रमण हटाने लगे।

​​​​​​​प्रशासन ने चलाया बुलडोजर
प्रशासन के द्वारा सख्त कार्रवाई किये जाने के बावजूद अतिक्रमणकारी बाज नहीं आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को प्रशासन ने जीटी रोड के दोनों साइड अतिक्रमण पर बुलडोजर चलवाया था। कार्रवाई के दो दिन नहीं बीते थे कि कुछ लोगों ने सड़क के किनारे फिर से अतिक्रमण कर लिया। जिसके बाद सोमवार को एक बार फिर से प्रशासन को बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाना पड़ा।

खबरें और भी हैं...