पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सादाबाद में पीस कमेटी की बैठक:होली ,शब-ए-बारात को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने की पीस कमेटी की बैठक

सादाबाद, हाथरस5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सादाबाद। पुलिस अधीक्षक ने आगामी त्यौहार होली व शब ए-बारात को सौहार्दपूर्ण एवं शान्तिपूर्वक एवं भाई चारे के साथ मनाने हेतु विस्तार से चर्चा की गयी। पुलिस अधीक्षक ने द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि आगामी त्यौहार होली के दृष्टिगत होलिका दहन जहाँ पूर्व में होता रहा है। क्षेत्र में ऐसे स्थानों को चिन्हित कर जांच कर लें । यह सुनिश्चित कर लें कि त्यौहारों के दौरान किसी भी प्रकार का कोई भी विवाद उत्पन्न न होने पाए, जहाँ पूर्व में होली रखी जाती थी वहीं पर रखी जाए ।

पुलिस अधीक्षक ने अवगत कराया गया कि क्षेत्र में होने वाली छोटी से छोटी घटनाओं में त्वरित व निष्पक्ष रुप से कार्रवाई करें, जिससे त्यौहारों के दौरान कोई बडा विवाद उत्पन्न न हो सके । तथा शब ए-बारात का त्यौहार के दौरान भीड़ इकट्ठा होने व जूलूस आदि में समुचित पुलिस प्रबन्ध करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । क्षेत्र में त्यौहारों के दौरान लाइसेंसी असलहों का प्रदर्शन का पूर्णतः वर्जित है। इसलिए त्यौहार के दौरान लाइसेंसी असलहों का प्रदर्शन व अवैध असलहा रखने वालों पर कडी कानूनी कार्रवाई की जाये। तथा जहाँ पूर्व में घटनाऐं हुई हैं उन ग्रामों/मोहल्लों को चिन्हित कर सतर्क दृष्टि रखने तथा तथा अश्लील व आपत्तिजनक गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया गया । साथ ही होली त्यौहार के दौरान अवैध शराब के बिक्री व निर्माण पर रोक लगाने हेतु निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि समस्त थाना क्षेत्रों में असामाजिक व आपराधिक तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाये।

खबरें और भी हैं...