पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सादाबाद में धर्मशाला रोड से हटाया अतिक्रमण:बुलडोजर ने सड़क के एक ओर गिराए अवैध निर्माण, दूसरी तरफ का कब्जा हटाने को अल्टीमेटम

सादाबाद, हाथरसएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सादाबाद के सहपऊ में धर्मशाला चौराहा से कस्बे की ओर आने वाले मुख्य मार्ग के एक ओर अतिक्रमण को राजस्व टीम ने रविवार को बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया। मार्ग के दोनों ओर अवैध रूप से आवास बना लिए गए थे। वहीं, यहां से निकलने वाले गंदे पानी से सड़क पर जलभराव हो रहा था। जिससे रोड में काफी गड्ढे हो गए थे। सड़क के दूसरे ओर के कब्जे को हटाने के लिए प्रशासन ने सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया है।

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर।
अतिक्रमण पर चला बुलडोजर।

सरकार ने रोड चौड़ीकरण के लिए दिए थे एक करोड़

रास्ते में दोनों ओर निवास करने वालों ने कई बार विरोध--प्रदर्शन कर जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की प्रशासन एवं नगर पंचायत से अपील की थी। नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत घोषित होने के बाद उसके विकास के लिए नगर पंचायत निधि में सरकार ने एक करोड़ रुपये भेज दिए थे। नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में रोड के चौड़ीकरण एवं बीच में डिवाइडर लगवाने के अलावा पौधे लगवाने एवं प्रकाश की व्यवस्था कराने के लिए टेंडर निकला था। पानी निकासी के लिए नाला निर्माण का प्रस्ताव भी पारित हुआ था।

धर्मशाला रोड का होगा चौड़ीकरण।
धर्मशाला रोड का होगा चौड़ीकरण।

कोर्ट ने कब्जा हटाने पर लगाई थी रोक

रास्ते में निर्माण करने एवं अतिक्रमण हटाने के संबध में न्यायालय द्वारा रोक लगा दी गई थी। रोक समयावधि समाप्त होने के बाद पहले अतिक्रमणकारियों को अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया था। उसका समय पूरा होने के बाद बुलडोजर से रास्ते के एक ओर बने अवैध अतिक्रमण को हटाकर, वहां नाला निर्माण के लिए रास्ता बना दिया गया है। साथ ही दूसरी ओर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए सोमवार की सुबह तक का समय दिया गया है। कब्जा न हटाने पर बुलडोजर से अतिक्रमण को ढहा दिया जाएगा। यह जानकारी नगर पंचायत सहपऊ के अधिशासी अधिकारी नरेश सिंह ने दी।