पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छात्राओं-महिलाओं ने डीएम के साथ की हक की बात:जिलाधिकारी ने की बेटियों को आगे बढ़ाने की अपील, कहा-महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं

हाथरस2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाथरस में मिशन शक्ति अभियान के तहत कलेक्ट्रेट सभागार में 'हक की बात' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता डीएम ने की, जिसमें जिलेभर से महिलाओं और छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने छात्राओं को लक्ष्य निर्धारित करते हुए आगे बढ़कर संघर्ष करने की प्रेरणा प्रदान की। उन्होंने कहा कि यूपीएससी के रिजल्ट में टॉप 3 बालिकाएं ही हैं।

डीएम ने महिलाओं-छात्राओं से की हक की बात।
डीएम ने महिलाओं-छात्राओं से की हक की बात।

बालिकाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि आज के समय में बालिकाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। संवाद के दौरान राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की नवी कक्षा की छात्रा परी वर्मा ने छात्राओं में आत्मरक्षा का गुण विकसित करने के लिए सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण दिए जाने का निवेदन किया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा जिला प्रोवेशन अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया। मेधावी छात्रा मुस्कान ने छात्रवृत्ति से जुड़ी समस्याएं रखी। 12वी की छात्रा कु. श्रद्धा शर्मा की ओर से आर्थिक मदद के लिए छात्रवृत्ति एवं परिवार वालों को रोजगार देने के लिए जानकारी ली गई। मेधावी छात्रा कु. मुस्कान से छात्रवृत्ति से संबंधित समस्या रखी।

महिलाओं ने अपनी समस्याओं से डीएम से करवाया रूबरू।
महिलाओं ने अपनी समस्याओं से डीएम से करवाया रूबरू।

महिलाओं ने अपनी समस्याओं से डीएम से करवाया रूबरू​​​​​​​
12वी की छात्रा कु. श्रद्धा शर्मा ने आर्थिक मदद के लिए छात्रवृत्ति और परिवार को लोगों को रोजगार प्रदान करने के लिए जानकारी ग्रहण की गई। एक प्रकरण में पीड़ित महिला ने बताया गया कि नौ साल पहले देवर ने बदनीयती से तेजाब डाल कर हमला किया गया है। एक प्रकरण में बालिका द्वारा जानबूझकर वोटर लिस्ट से नाम हटाने के संबंध में शिकायत की गई। अन्य प्रकरण में पीड़िता द्वारा अवगत कराया गया कि पड़ोसियों द्वारा उसे उसकी दुकान का सामान हड़पते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है। समाज सेविका अनु विमल द्वारा विद्यालयों में नैतिक शिक्षा का पठन पाठन नियमित रूप से कराए जाने के लिए सुझाव प्रदान किए। जिलाधिकारी ने शिकायतों के त्वरित निस्तारण एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

खबरें और भी हैं...