पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाहबाद में पीस कमेटी की हुई बैठक:बकरीद को लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में हुई सम्पन्न, शांति से त्योहार मनाने की अपील

शाहाबाद (हरदोई)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नूपुर शर्मा मामले में कानपुर में हुए बवाल के बाद खाकी हाई अलर्ट पर है। लगातार समाज में सौहार्द और शांति बनाए रखने के लिए जुटी हुई है। इसी क्रम में पाली थाने पर उप जिलाधिकारी राकेश सिंह के नेतृत्व में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पाली थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल के साथ पाली नगर के संभ्रांत जन मौजूद रहे।

माहौल खराब करने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई
पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम राकेश सिंह ने कहा कि बकरीद के त्योहार को लेकर इस बैठक का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि त्योहार को सौहार्द और शांतिपूर्ण माहौल में मनाएं। किसी प्रकार के उकसावे वाला व्यवहार न करें, ताकि माहौल खराब हो। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि समाज में शांति और सौहार्द बरकरार रहे।

सार्वजनिक स्थानों पर खड़े किए जाएंगे पानी के टैंकर
एसडीएम राकेश सिंह ने कहा कि पाली नगर की गंगा जमुनी तहजीब का समूचा जिला कायल है। उन्होंने कहा कि पाली की आवाम लगातार प्रदेश को सौहार्द का संदेश देती आई है। एसडीएम ने बैठक में मौजूद कर्मचारी कपिल अवस्थी को निर्देश देते हुए कहा कि बकरीद को लेकर नगर में विशेष साफ सफाई अभियान चलाया जाए और नगर के खराब पड़े हैंडपंपों को तत्काल सही कराया जाए। नगर पंचायत द्वारा कस्बे में प्रमुखता से कीटनाशकों का छिड़काव कराया जाए। नियमित रूप से जलापूर्ति की जाए। सार्वजनिक स्थानों पर पानी के टैंकर खड़े किए जाएं।

संभ्रांत लोगों के साथ हुई बैठक।
संभ्रांत लोगों के साथ हुई बैठक।

पाली थानाध्यक्ष सुनील दत्त कौल ने कहा कि त्यौहार को खुशी के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि नगर के माहौल को खराब करने की कोशिश करने वाले तत्वों के बारे में पुलिस को जानकारी दें, ताकि पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर सके। थानाध्यक्ष ने नगर की जनता से अपील करते हुए कहा कि पुलिस सदैव उनकी सुरक्षा के लिए है। नागरिक भी समाज में शांति और सौहार्द बरकरार रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

इस मौके पर नगर पंचायत कर्मचारी कपिल अवस्थी, पाली नगर के सम्भ्रांत जनों में व्यापारी नेता श्याम मोहन मिश्रा, अरविंद बाजपेई, पूर्व सभासद अहमद अली, आरिफ खान विकास, गुंजन गिल, विक्की धामा, अबनेश कुमार, पंकज, विनय आदि मौजूद रहे।