पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

3 अवैध क्लीनिकों को किया सील:शाहाबाद में चिकित्साधिकारी ने मारा छापा, क्लीनिक छोड़कर भागे झोलाछाप

शाहाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शाहबाद में झोलाछाप की लगातार मिल रहीं शिकायतों पर भरखनी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आनंद कुमार शुक्ला ने क्षेत्र में अवैध क्लीनिकों पर छापा मारा। कार्रवाई कर तीन क्लीनिकों को सील कर दिया, जबकि तमाम झोलाछाप चिकित्सक इस कार्रवाई की सूचना से अपने-अपने क्लीनिक और दुकानें बंद करके भाग गए।

भरखनी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आनंद कुमार शुक्ला ने झोलाछाप चिकित्सकों की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर शुक्रवार को झोलाछाप चिकित्सकों द्वारा अवैध रूप से संचालित क्लीनिकों पर छापा मारा और इस कार्रवाई से क्षेत्र के झोलाछाप चिकित्सकों में हड़कंप मच गया।

किसी को इंजेक्शन, कहीं चढ़ता मिला ग्लूकोस

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी की छापामार कार्रवाई की सूचना से तमाम झोलाछाप चिकित्सक अपने क्लीनिक और दुकानें बंद करके भाग निकले। डॉक्टर आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि पाली नगर में बड़े कुआं के पास निजामुद्दीन व दीपक कुमार द्वारा संचालित दो क्लीनिक पर छापा मारा गया।

यहां इन दोनों व्यक्तियों द्वारा मरीजों का इलाज किया जा रहा था, उनके द्वारा मरीजों को ग्लूकोज की बोतल लगाई गई थी और उन्हें इंजेक्शन लगाया जा रहा था एवं दवाइयां दी जा रही थी। जब उनसे उनकी डिग्री और क्लीनिक संचालन हेतु वैद्य दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो उनके पास कुछ नहीं निकला। दोनों क्लीनिक को सील कर दिया गया।

कोई नहीं दिखा पाया दस्तावेज

संगरावां गांव स्थित आजाद क्लीनिक पर छापा मारा गया, जहां आजाद अहमद नाम का व्यक्ति लोगों का इलाज करता हुआ पाया गया। उससे भी क्लीनिक संचालन और चिकित्सा की डिग्री संबंधित दस्तावेज मांगे गए पर वह दस्तावेज नहीं दिखा पाया, जिसके बाद उसके क्लीनिक को भी सील कर दिया गया।

झोलाछाप की क्लीनिक को सील करती टीम।
झोलाछाप की क्लीनिक को सील करती टीम।

शासन एवं प्रशासन की मंशानुरूप झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्यवाही की जा रही है। डॉ आनंद कुमार शुक्ला का ने कि भविष्य में भी अवैध रूप से संचालित क्लीनिकों पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...