पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पशुओं को सड़क पर खुला न छोड़ें:संडीला में विधायक ने गौपूजन कर गौशाला का शुभारम्भ किया, किसानों को मिलेगी निजात

संडीला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संडीला में विधायक ने गौशाला का शुभारम्भ किया। - Money Bhaskar
संडीला में विधायक ने गौशाला का शुभारम्भ किया।

संडीला में निराश्रित गौवंशों के लिये गौशाला बनाए गए हैं। इससे किसानों को आवारा पशुओं से निजात और गौवंशों को राहत मिल सके। विधायक ने गौ पूजन करके गौशाला का शुभारम्भ किया। वहीं विधायक गौशाला में गौवंशों के लिए किए गए इंतजाम से संतुष्ट नजर आईं। इसके साथ ही लोगों से अपील की गई कि अपने गौवंशों को सड़कों पर खुला न छोड़ें।

निराश्रित गौवंशों को संरक्षित करने की शासन की मंशा के क्रम में विकास खण्ड की ग्राम पंचायत जमसारा में क्षेत्रीय विधायक अलका सिंह अर्कवंशी द्वारा गौशाला का शुभारम्भ किया गया। विधायक ने गौशाला की व्यवस्थाओं को देखा और गौपूजन किया। विधायिका गौशाला में भूसा-चारा आदि की व्यवस्थाओं से संतुष्ट दिखीं।

ग्राम पंचायत जमसारा में क्षेत्रीय विधायक अलका सिंह अर्कवंशी ने निरीक्षण किया।
ग्राम पंचायत जमसारा में क्षेत्रीय विधायक अलका सिंह अर्कवंशी ने निरीक्षण किया।

किसानों को निराश्रित पशुओं से मिलेगी निजात
उन्होंने कहा कि गौशाला के शुरू हो जाने से निराश्रित गौवंशों के संरक्षण के लिए एक अच्छा स्थान उपलब्ध हो गया है। निराश्रित गौवंशों से किसानों को निजात मिल गई है। गौशाला बनने से गौवंश व किसान दोनों को लाभ मिला है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने निजी पशुओं को सड़क पर खुला न छोड़ें और शासन के गौसंरक्षण के प्रयासों में भागीदार बनें।

ग्राम पंचायत जमसारा में क्षेत्रीय विधायक अलका सिंह ने गायों को चारा खिलाकर गौशाला का शुभारम्भ किया।
ग्राम पंचायत जमसारा में क्षेत्रीय विधायक अलका सिंह ने गायों को चारा खिलाकर गौशाला का शुभारम्भ किया।

गौशाला बनने के बाद सड़कों पर नजर नहीं आते पशु
उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों सड़कों पर आवारा पशुओं की संख्या बहुत होती थी। इससे लोगों को और वाहनों आने जाने में समस्या का सामना करना पड़ता था। उत्तर प्रदेश सरकार ने जब से गौशालाओं का निर्माण कराया है। सड़कों पर पशु नज़र नहीं आते हैं। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी देवेन्द्र पाल सिंह, खण्ड विकास अधिकारी राजीव गुप्ता व प्रधान जरीना बानो आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...