पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संडीला में पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक:दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट कर घर से निकाला, पीड़िता पहुंची थाने

संडीला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई के संडीला में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी होने पर ससुरालियों ने शारीरिक व मानसिक यातनाएं दीं। पति ने तीन तलाक़ देकर मारपीट कर घर से निकाल दिया। पत्नी ने पति सहित 4 ससुराली जनों पर मुक़दमा दर्ज कराया है।

मिली जानकारी के अनुसार जैनब खान पत्नी इमरान खान निवासी मोहल्ला मकूम कुंवा ने पति इमरान खान सहित ससुर इरफान, सास रिफुफत, नन्द रुखसार व इज़मा के खिलाफ तीन तलाक़ व मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। जैनब खान ने दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि उसकी शादी 24 नवम्बर 2021 को नगर के मोहल्ला अशराफ टोला पुलिस चौकी के पीछे निवासी इमरान खान पुत्र इरफान से मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुई थी।

कार और पांच लाख अतिरिक्त मांग रहे ससुरालवाले

शादी में मायके वालों ने लगभग सात लाख रुपये का दहेज दिया था। जिसमें फ्रीज़, कूलर, वाशिंग मशीन, टी वी सहित घर गृहस्थी का सामान दिया था। जिसके बावजूद पति ससुर सास, ननदें कम दहेज का ताना देकर प्रताड़ित करने लगे। अतिरिक्त दहेज के लोभ लालच में आकर पति इमरान चार पहिया वाहन कार और 5 लाख रुपये की मांग करने लगा। पीड़िता ने यह बात अपने मायके वालों को बताई। पिता ने घर के अन्य लोगों ने ससुरालियों से खुशामद करके अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न कर पाने की मजबूरी जाहिर की।

मांग पूरी न होने पर देते थे तलाक की धमकी

जिसके बाद पीड़ित का पति शारिरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने लगा। पति इमरान ने कहा अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न की गयी तो तलाक़ दे दूंगा। पति रात रात भर गायब रहने लगा । पीड़ित के पूछने पर लखनऊ की सबा से शादी करने की बात करता था। रात में घण्टों सबा से बातें किया करता था। ऐतराज़ करने पर मारपीट करता था।

15 जून 2022 की शाम को कहा कि मायके जाकर चार पहिया वाहन, 5 लाख रुपये लेकर दो। पीड़िता के इनकार करने पर पति,ससुर, सास,ननदों नें लात घूंसों से मारा पीटा। पति ने तीन तलाक़ देकर जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल दिया। कोतवाली प्रभारी दिलेश कुमार सिंह ने बताया है कि पीड़िता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...