पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बारिश से पहले पूरी हो नालियों की सफाई:संडीला में शुरू हुआ सफाई कार्य, खाली प्लाटों में गंदगी मिलने पर मालिकों को नोटिस

संडीला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संडीला में एसडीएम ने नगर में सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। - Money Bhaskar
संडीला में एसडीएम ने नगर में सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

संडीला में बारिश शुरू होने से पहले नगर के अधिकांश नालों और नालियों की सफाई का काम जोरों पर चल रहा है। एसडीएम ने मोहल्ला मंगल बाजार और चक्कर रोड पहुंचकर नाले की सफाई का निरीक्षण करके सफाई व्यवस्था की हक़ीक़त परखी। मंगल बाजार से निकलने वाले नाले को कर्मचारियों ने साफ कर दिया है और चक्कर रोड पर मुख्य नाले की सफाई अधिशाषी अधिकारी और सफाई निरीक्षक की देखरेख में मशीन से करायी जा रही है।

पिछले साल की अपेक्षा इस साल नालियों और नालों की सफाई युद्धस्तर पर की जा रही है। एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह ने नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी वीरेन्द्र प्रताप सिंह को बारिश होने से पहले नालों की सफाई का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि बारिश से पूर्व सभी नालों और नालियों की सफाई का काम पूरा कर लिया जाए ताकि बारिश होने पर कहीं भी जलभराव की समस्या न उत्पन्न हो।

संडीला में मशीनों से नालियों की सफाई का कार्य कराया जा रहा है।
संडीला में मशीनों से नालियों की सफाई का कार्य कराया जा रहा है।

युद्ध स्तर पर सफाई कार्य में जुटे पालिका कर्मी
नगरवासियों की सुविधा के लिए नगर पालिका के सफाई कर्मचारी और मशीन हर जगह युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्षों में शहर के विभिन्न हिस्सों में नालों की सफाई नहीं होने से नालों का प्रदूषित पानी सड़क पर बहता है। इससे नगरवासियों को काफी परेशानी होती है।

संडीला में बारिश से पहले नालियों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।
संडीला में बारिश से पहले नालियों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

खाली जगहों पर कूड़ा न डालने के निर्देश
इसलिए खाली पड़े आवासीय जमीनों की गंदगी नालों में बह जाती थी और उसे भी साफ करा दिया गया है। इन आवासीय जमीन और प्लाटों पर गन्दगी है उन मालिकों के खिलाफ नोटिस भेजकर सफाई कराई जा रही है और पुनः कूड़ा न डालने के निर्देश दिये गये हैं। इस अवसर पर सफाई एवं खाद्य निरीक्षक सौरभ शुक्ला, कर अधिकारी आनंद, अंगूरी शंकर सिन्हा सहित नगर पालिका के कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...