पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hardoi
  • Two Sacks Of Electricity Meters Found In The Employee's House In The Raid SE Lodged FIR In Hardoi, Private Organization Has Contract To Replace Meter

छापेमारी में कर्मचारी के घर मिले दो बोरी बिजली मीटर:हरदोई में एसई ने दर्ज कराई FIR, निजी संस्था के पास है मीटर बदलने की ठेका

हरदोई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई में बिजली विभाग व विजलेंस की संयुक्त टीम ने शहर के गौरी नगर मोहल्ले छापेमारी की। यहां एक निजी कंपनी के कर्मचारी के घर से दो बोरी बिजली के मीटर बरामद हुए हैं। अधीक्षण अभियंता ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। आरोपी के पास मीटर कहां से आए इसकी जांच की जा रही है। आरोपी कर्मी को बिजली विभाग के मीटर लगाने और बदलने की जिम्मेदारी दी गई थी।

मीटर बदलने की जिम्मेदारी कई निजी संस्थाओं को दी है

दरअसल, बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं के घर नए मीटर लगाने और पुराने मीटर बदलने की जिम्मेदारी कई निजी संस्थाओं को दी है। अवर अभियंता के निर्देशन में कार्यदायी संस्था के कर्मचारी नए मीटर लगाने और पुराने मीटर बदलने का काम करते हैं।

पिछले कुछ समय से शहर में कई स्थानों पर बगैर विभाग की अनुमति से बिजली मीटर लगाने की शिकायतें मिल रही थी। इन शिकायतों के मिलने पर अवर अभियंता मीटर और अवर अभियंता वितरण खंड की संयुक्त टीम ने गौरी नगर में एक निजी संस्था के कर्मचारी फिरोज के घर पर छापेमारी की।

विजिलेंस और बिजली विभाग की टीम की छापेमारी के दौरान आरोपी कर्मी के घर से दो बोरी मीटर बरामद हुए। इनमें अधिकांश पुराने और कई नए मीटर भी हैं। टीम ने इन सभी मीटरों को अपने कब्जे में ले लिया है। इनकी जांच शुरू कर दी है।

एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं

विभागीय सूत्रों के मुताबिक नए मीटर दूसरे जनपद के बताए जा रहे हैं। वहीं पुराने मीटर को विभाग में जमा नहीं किया गया था। इस बारे में जानकारी देते हुए अधीक्षण अभियंता सुरेश चंद्र यादव ने बताया कि एक घर से डी.टी मीटर बरामद हुए थे, जिनका उपयोग घरों में लगाने के लिए नहीं होता है। मामले की जांच की जा रही है। एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...