पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली का तार टूटकर गेट पर गिरा, किसान की मौत:छोटे भाई की पत्नी को बचाने में करंट की चपेट में आ गया किसान

हरदोई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई में बिजली का तार टूट कर घर के गेट पर गिर गया। इससे गेट में करंट उतर आया। छोटे भाई की पत्नी घर से बाहर आई तो गेट को छूते ही उसे तेज झटका लगा और वह दूर जा गिरी।आवाज सुनकर बाहर मौजूद किसान बचाव के लिए दौड़ा पड़ा। इस दौरान करंट की चपेट में आकर उसकी जान चली गई।

कोतवाली कछौना इलाके के गांव समसपुर में किसान ऊदन ( 50) का परिवार का रहता है। घर में किसान का छोटा भाई नवल किशोर और उसकी पत्नी छुटकी भी रहती है। शुक्रवार की दोपहर में ऊदन गेट के बाहर बैठा था, इस बीच बिजली का केबिल टूटकर गेट पर गिर गया। ऊदन को इसकी जानकारी नहीं हो पाई। इस बीच नवल किशोर की पत्नी छुटकी किसी काम से घर से बाहर निकली, गेट की छूते ही झटके के साथ ही वह दूर जाकर गिर गई। चीख सुनकर ऊदन बचाव के लिए दौड़ पड़े। गेट को पकड़ते ही वह करंट की चपेट में आ गए।

परिवार ने बंद कराई आपूर्ति, अस्पताल ले जाते समय मौत

परिवार के लो निकलकर बाहर आए, उन्होंने लकड़ी से केबिल को अलग किया। इसके आपूर्ति बंद कराने के लिए फोन किया। परिजन किसान को अस्पताल ले जाने की तैयारी में था, लेकिन इससे पहले ही मौत हो गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अन्य लोगों की भी जा सकती थी जान

किसान के करंट की चपेट में आते ही घर में मौजूद किसान की पत्नी और अन्य परिजन बाहर की ओर दौड़ पड़े। लेकिन छुटकी ने उन्हें रोक दिया, बताया कि पहले तार को हटाएं फिर गेट तक जाएं, नहीं तो करंट लग जाएगा। इस बीच पड़ोसी भी पहुंच चुके थे। गेट के रास्ते से होकर वे अंदर जाते हैं, ऐसे में उनकी भी जान जा सकती थी।