पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हरदोई में 10 हजार घरों की बिजली गुल:गर्मी से बिलबिला उठे लोग, अज्ञात वाहन ने पोल को मारी टक्कर, 11 घंटे बाद सप्लाई बहाल

हरदोई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई में 10 हजार घरों की बिजली 11 घंटों तक गुल हो गई, जिससे लगभग 48 हजार लोग परेशान हो गए। इस दौरान भीषण गर्मी से लोग बिलबिला उठे। सप्लाई शुरू करने में विद्युत कर्मियों को करीब 11 घंटे लगे। दोपहर 1 बजे के बाद आपूर्ति बहाल हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बिलजी का पोल टूटा।
अज्ञात वाहन की टक्कर से बिलजी का पोल टूटा।

सुबह लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरसते दिखे। बिजली गुल होने से लोगों की नींद में बाधा पड़ी। वहीं पानी न मिलने से लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है। दरअसल, मन्नापुरवा पावर हाउस से शहर के दो सब स्टेशन के लिए आने वाली 33 केवी लाइन के विद्युत पोल में देर रात अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इस कारण पोल झुकने के साथ ही लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। लाइन टूटते ही दोनों सब स्टेशनों से जुड़े एक चौथाई शहर की बिजली गुल हो गई।

पोट को ठीक करते कर्मी।
पोट को ठीक करते कर्मी।

शहर की बिजली आपूर्ति 13 उपकेंद्रों के माध्यम से की जाती है। इन उपकेंद्रों को 220 केवीए मन्नापुरवा और आशा नगर से जोड़ा गया है। गुरुवार की रात 220 केवीए मन्नापुरवा से सिटी विद्युत उपकेंद्र और कोयल बाग कालोनी उपकेंद्र को जाने वाली 33केवीए की बिजली लाइन के पोल में भारी वाहन ने टक्कर मार दी।

11 घंटे बाद बहाल हुई बिजली।
11 घंटे बाद बहाल हुई बिजली।

एसडीओ बोले- लाइट की सप्लाई हुई बहाल
घटना हाईवे से जुड़ी होने के कारण मरम्मत कार्यों में दिक्कतें हुईं। 1 बजे लाइन परीक्षण करने के बाद दोनों सब स्टेशनों को बिजली आपूर्ति शुरू हुई। इसके पहले चरौली उपकेंद्र से दोनों सब स्टेशनों को जोड़कर लाइन चालू करने का प्रयास किया गया लेकिन व्यवस्था संचालित नहीं हो सकी। शट डाउन के दौरान एक चौथाई शहर प्रभावित रहा। एसडीओ अमित कुमार ने कहा कि दोपहर दो बजे क्षतिग्रस्त लाइन ठीक करके आपूर्ति बहाल कर दी गई।

खबरें और भी हैं...