पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

50 हज़ार कर्जदारों से होगी 75 करोड़ की वसूली:हरदोई में राजस्वकर्मी घर-घर जाकर करेंगे वसूली, बैंकों ने जारी करना शुरू की आरसी

हरदोई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरदोई में बैंकों से ऋण लेकर अदा न करने वाले 50 हजार कर्जदारों के खिलाफ बैंकों ने सख्त तेवर दिखाए हैं। कर्ज की वसूली के लिए बैंक ने आरसी जारी करनी शुरू कर दी है। जिसके बाद अब राजस्वकर्मी घर--घर जाकर वसूली करेंगे।

इस वित्तीय वर्ष में एसीबी ने जारी की सबसे ज्यादा आरसी

आर्यावर्ता ग्रामीण बैंक ने चालू वित्तीय वर्ष में 6,416 कर्जदारों से कर्ज की रकम वसूलने के लिए आरसी जारी की है। बैंक का करीब 75 करोड़ रुपए की धनराशि बकाया है। वहीं बैंक ऑफ इंडिया सहित विभिन्न बैंकों की ओर से बड़े पैमाने पर बकायेदारों की आरसी जारी की गई हैं। यह पैसा वसूलने के लिए राजस्वकर्मी कर्जदारों के घरों पर दस्तक देंगे। बैंकों से जुड़े लोगों ने बताया कि आरसी जारी करने के मामले में एजीबी ने तेजी पकड़ी है। इस वित्तीय वर्ष में सबसे ज्यादा आरसी आर्यवर्त ग्रामीण बैंक ने जारी की है।

अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी।
अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी।

बीओआई देगी एक मुश्त रकम जमा करने पर ब्याज में छूट

ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा शाखाएं होने के साथ एजीबी का ग्राहक दायरा भी काफी बड़ा है। बैंक ऑफ इंडिया ने बकायेदारों को एक मुश्त रकम जमा करने पर ब्याज में छूट देने की योजना चालू की है। इसके बाद भी कर्ज लौटने में अपेक्षित प्रगति नहीं हो पा रही है। अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी ने कहा है कि बैंकों से आने वाली आरसी को संबंधित तहसीलों को भेज दिया गया है। राजस्व कर्मी नियमानुसार बकायेदारों से वसूली करेंगे।