पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हापुड़ में तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़:आरोपी हुआ गिरफ्तार, बुलंदशहर में 7 हजार में बेचता था तमंचा

हापुड़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तमंचा बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार। - Money Bhaskar
तमंचा बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार।

हापुड़ में धौलाना पुलिस ने तमंचा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 11 तमंचे सहित तमंचा बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। एक आरोपी भी गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया आरोपी बुलंदशहर में तमंचे बेचने के लिए जा रहा था। पुलिस उसका आपराधिक इतिहास तलाशने में जुटी है।

पुलिस को मिली थी सूचना

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि धौलाना पुलिस को सूचना मिली कि गांव बझैड़ा कला का एक युवक तमंचा बनाने का काम कर रहा है। जिसके बाद थाना प्रभारी संजय पांडेय ने इलाके में निगरानी रखना शुरू कर दिया। आरोपी जब तमंचे बेचने के लिए पड़ोस के जिले बुलंदशहर जा रहा था। तब पुलिस ने उसको सपनावत नहर के पास गिरफ्तार कर लिया।

1 दिन में बनाता है 10 तमंचे

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना फरमान बताया। एसपी ने बताया कि आरोपी युवक 7 हजार रुपए में तमंचे बेच देता था। इससे पहले भी साल 2017 में आरोपी से दस तमंचे बरामद हुए थे। पकड़ा गया आरोपी घर से लेकर अलग अलग जंगलों में तमंचा बनाने का काम करता है। आरोपी एक दिन में लगभग 10 तमंचे तैयार कर लेता था। पुलिस उसके गैंग में शामिल अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।

ये सामान हुआ बरामद

11 तमंचे 315 बोर, 2 पोनिया 315 बोर, 2 अधबने तमंचे, 2 नाल 12 बोर, एक शिकंजा लोहा लाल रंग, एक हथौड़ा लोहा, एक बाट 5 किलो ग्राम लोहा, दस लोहे की पत्तियां, 4 छैनी लोहा, एक आरी, 2 ब्लैड लोहा, 2 रेती, एक संडासी, 2 प्लास, एक मैनुअल ड्रिल मशीन, 3 बरमा, 3 पेचकस, 1 गुनिया L टाइप, एक फीता, 4 रेगमाल, 2 बोल्ट मय नट, 28 रिपटें और एक स्टैन्ड पंखा बरामद किया है।

खबरें और भी हैं...