पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP के 9 रेलवे स्टेशनों में बम ब्लास्ट की धमकी:हापुड़ में मिला आतंकी संगठनों के नाम से लेटर, 7 प्रमुख मंदिर भी निशाने पर; बढ़ाई गई सुरक्षा

हापुड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हापुड़ SP दीपक भूकर के आदेश पर ASP सर्वेश मिश्रा ने पुलिस टीम के साथ रविवार शाम चेकिंग अभियान चलाया। - Money Bhaskar
हापुड़ SP दीपक भूकर के आदेश पर ASP सर्वेश मिश्रा ने पुलिस टीम के साथ रविवार शाम चेकिंग अभियान चलाया।

दिवाली से पहले ही आतंकी संगठनों के नाम से आए धमकी भरे संदिग्ध लेटर ने यूपी पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है। साधारण डाक से हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक को एक लेटर मिला है, जिसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, एरिया कमांडर मोहम्मद अमीम शेख का नाम लिखा है।

लेटर में यूपी के 9 रेलवे स्टेशनों और 7 प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। साथ ही लिखा था हिंदुओं हम अपने जिहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे, हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे। वहीं, हापुड़ SP दीपक भूकर का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेते हुए लेटर कर जांच की जा रही है।

लेटर में 26 और 6 दिसंबर तारीख का जिक्र

26 नवंबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन, खुर्जा, अलीगढ़, कानपुर, टूंडला, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ, गोरखपुर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी है। लेटर में यह भी लिखा है कि 6 दिसंबर को इलाहाबाद, अयोध्या, हरिद्वार, उज्जैन (मध्य प्रदेश), मुंबई, गुजरात, अहमदाबाद के मंदिरों को बम से उड़ा देंगे, खुदा हाफिज। इतना ही नहीं, आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, एरिया कमांडर मोहम्मद अमीम शेख, जम्मू कश्मीर कराची पाकिस्तान, लश्कर-ए-जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है।

लेटर मिलते ही जारी हुआ अलर्ट

रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी का पत्र मिलते ही हापुड़ समेत आस-पास के जिलों में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। एसपी दीपक भूकर के आदेश पर एएसपी सर्वेश मिश्रा ने पुलिस टीम के साथ रविवार शाम चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान संदिग्ध लोगों को चेक किया गया। सामान की तलाशी ली गई। स्टेशन पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह ने बताया कि पूरे मामले से रेलवे के आला अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। साथ ही आरपीएफ और जीआरपी को सुरक्षा के मद्देनजर लेटर भेजकर मामले की जानकारी दी गई है।

इंटेलिजेंस यूनिट एक्टिव
SP जीआरपी मुरादाबाद अपर्णा गुप्ता ने बताया कि हापुड़ स्टेशन मास्टर को मिली धमकी भरी चिट्टी के मामले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी स्टेशनों पर चेकिंग कराई जा रही है। एसपी हापुड़ के साथ भी कोऑर्डिनेट किया जा रहा है। ताकि पता लग सके कि चिट्ठी हापुड़ के किस पोस्ट बॉक्स से आई है। इंटेलिजेंस यूनिट को एक्टिव कर दिया गया है। संबंधित जनपदों की लोकल इंटेलिजेंस यूनिट्स की भी हेल्प ली जा रही है।