पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हापुड़ पुलिस का 'ऑपरेशन स्माइल' दिल्ली तक दे रहा मुस्कान:दिल्ली की महिला को हापुड़ पुलिस ने खोजकर परिजनों से मिलवाया तो परिजनों ने बोला थैंक्स;16 परिवारों को मिल चुकी है मुस्कान

हापुड़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में खोई हुई महिला को हापुड़ पुलिस ने खोज कर उसके परिजनों को सूचित किया तो महिला के परिवार को मुस्कान मिल गई। - Money Bhaskar
दिल्ली में खोई हुई महिला को हापुड़ पुलिस ने खोज कर उसके परिजनों को सूचित किया तो महिला के परिवार को मुस्कान मिल गई।

पुलिस का ऑपरेशन स्माइल पीड़ितों के लिए मुस्कान का सबब बन रहा है। हापुड़ पुलिस का ये अभियान प्रदेश स्तर पर अपना मुकाम बना रहा है। दिल्ली में खोई हुई महिला को हापुड़ पुलिस ने खोज कर उसके परिजनों को सूचित किया तो महिला के परिवार को मुस्कान मिल गई। महिला के परिजनों ने हापुड़ आकर हाफिजपुर पुलिस को थैंक्स बोला। इस अभियान के तहत एक महीने में 16 परिवारों को मुस्कान मिल चुकी है। वहीं आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजकर पुलिस ने ऑपरेशन स्माइल को सफल बनाया है।

अगस्त में शुरू हुआ अभियान

एसपी दीपक भूकर ने खोए/अपहरण हुए लोगों को ढूंढ़ने के लिए ऑपरेशन स्माइल चलाया। जिले के महिला थाना सहित 10 थानों में इस अभियान के लिए अलग अलग टीम का गठन किया गया है। जिसमे एक दरोगा और सिपाही शामिल हैं।जबकि सर्किल में इसकी जिम्मेदारी सीओ को दी गई है। इस अभियान के तहत हापुड़ नगर में दो, हापुड़ देहात कोतवाली ने दो, बाबूगढ़ ने एक, पिलखुवा ने दो, धौलाना ने तीन, हाफिजपुर ने एक, सिम्भावली ने दो, गढ़ कोतवाली ने दो व बहादुरगढ़ थाने ने एक अपहृताओ एव अपह्रतो को बरामद किया है।

दिल्ली के परिवार ने हापुड़ पुलिस को थैंक्स बोला

गुरुवार की सुबह हाफिजपुर पुलिस को एक महिला हाईवे पर घूमती मिली। पुलिस ने महिला से पूछताछ की तो महिला ने ख़ुद को दिल्ली का निवासी होना बताया। थोड़ी देर बाद महिला के परिजन हाफिजपुर थाने पहुंच गए।पुलिस के अनुसार महिला मंदबुद्धि की है। वह दो दिन पूर्व अपने घर ओलम्बी कला उत्तरी दिल्ली से आनंद विहार दिल्ली के लिए गई थी। लेकिन वह वहां नहीं पहुंची। जिस पर उसे काफ़ी तलाश किया गया परिजनों ने बताया कि वह मंदबुद्धि होने के हापुड़ आ गयी। जिसके बाद पुलिस ने महिला को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। परिजन पुलिस को थैंक्स बोलते हुए उसे अपने साथ लेकर चले गए।

एसपी दीपक भूकर ने बताया की अपहरण या खोए हुए लोंगो को खोजना ऑपरेशन स्माइल का अहम उद्देश्य है। पिछले एक माह में इस अभियान में 16 परिवारों को मुस्कान मिली है। उन्होंने कहा की अभियान में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...