पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरीला... चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया चोर:ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई, पुलिस से की 22 चोरियों के खुलासे की मांग

सरीला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण जन - Money Bhaskar
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण जन

सरीला (हमीरपुर) जलालपुर थाना क्षेत्र के न्यूली बासा गांव में चोरी करने घुसे एक चोर को ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया है, जबकि तीन चोर मौके से फरार हो गए है। पकड़े गए चोर की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी है।

गांव में इससे पहले भी चोर 22 चोरियों की वारदात को चोर अंजाम दे चुके है। वही एक बार फिर चोरी की घटना से इलाके में हड़कंप मचा गया है। सुबह सैकड़ों ग्रामीणों ने थाने में पहुंच कर चोरी के खुलासे की मांग की है।

देर रात रविन्द्र के घर में घूसे थे चोर
रविन्द्र पुत्र भारत सिंह ने बताया की वह शुक्रवार की रात्रि 11:30 बजे अपने घर की छत में परिवार के साथ सोया हुआ था। इसी बीच चोरों ने घर के पीछे का दरवाजा उखाड़ दिया और अंदर घुस गए। तभी खटपट की आवाज सुनाई दी। इसी दौरान पत्नी रामवती की आंख खुल गई और देखा कि गांव का ही अरविंद पुत्र परसराम राजपूत सहित चार चोर घुसे है।

पत्नी के शोर मचाने पर भागे चोर
वह चिल्लाने लगी तो चोर भाग खड़े हुए। इसी दौरन परिवार के साथ पास पड़ोस के लोग आ गए और चोरों का पीछा किया। तभी चोर गांव के ही पछिया पत्नी स्व हलकुट्टा कुशवाहा के घर मे जा घुसा जबकि तीन लोग भागने में कामयाब हो गए है, वहीं ग्रामीणों ने चोर के घुसने की सूचना पुलिस को दी।

घटनास्थल पर जांच पड़ताल करती पुलिस
घटनास्थल पर जांच पड़ताल करती पुलिस

ग्रामीणों ने की चोर की पिटाई
सूचना के बाद गस्त कर रहे दो गार्ड मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद पछिया के घर के अंदर कमरे के ताले को तोड़कर एक चोर को निकाला। इसी दौरन रात्रि एक बजे गांव में ग्रामीणों का हुजूम लग गया और इसी दौरान ग्रामीणों की गार्डों से बरामद मोबाइल चोर को लेकर खूब नोकझोंक हुई और कुछ ग्रामीणों ने चोर की पिटाई कर दी।

ग्रामीणों ने अन्य चोरियों के खुलासे की रखी मांग
इसी दौरान थाना प्रभारी संजय सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाया बुझाया और अरविंद को हिरासत में लेकर थाने पहुंचे। सुबह दो दर्जन से अधिक ग्रामीण गांव में 22 चोरी के खुलासे की मांग करते हुए थाने पहुंच गए ग्रामीणों का कहना था कि गांव में पिछले आठ माह में हुई 22 चोरियों के तार इसी चोर से जुड़े हुए है।

इसलिए अन्य चोरियों का पुलिस सीघ्र खुलासा करे। वही थाना प्रभारी के अस्वासन के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।गौरतलब हो कि बरहरा गांव में पिछले आठ माह में चोरों ने एक के बाद एक 22 चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है जिसके गांव 22 गृहस्वामीयों का पचास लाख से अधिक के नगदी और जेवरात चोरी का अनुमान लगाया जा रहा है।

इन लोगों के घरों में हुई हैं चोरियां
ग्रामीणों ने बताया की गांव के जुझार श्रीवास सिंह, बिसुल्ली राजपूत ,रमेश पासवान, मंगल वर्मा, गोपाल कुशवाहा, प्यारे राजपूत, दयाराम राजपूत, श्यामलाल राजपूत, मंगल राजपूत, व गांव ने प्रसिद्ध बांसा बाबा सहित गांव के 22 गृहस्वामियों के हाथ साफ किया है। इसके अलावा कई बार बदमाशों चोरी की वारदात को अंजाम देने में असफल होकर भागने में कामयाब हुए है, यह पहला मौका है जब बदमाश रंगे हात पकड़ा गया है।

थाना प्रभारी संजय सिंह ने बताया की चोरी की सूचना के बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। मामले की जांच की जा रही है और हिरासत में लिए गए सख्स से पूछताछ की जा रही है शीघ्र की चोरी की घटनाओं का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...