पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कैशबैक का लालच देकर खाते से निकाले रुपए:राठ में साइबर आरोपियों ने 70 हजार ठगे, नोटिफिकेशन आने पर हुई जानकारी

राठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राठ में साइबर ठगों ने युवक के खाते से 70 हजार रुपए निकाल लिए। - Money Bhaskar
राठ में साइबर ठगों ने युवक के खाते से 70 हजार रुपए निकाल लिए।

हमीरपुर जनपद में राठ कोतवाली व कस्बे के पठानपुरा इलाके के निवासी एक युवक के साथ अज्ञात ठगों ने ऑनलाइन ठगी कर उसके बैंक खाते से 70 हजार रुपये निकाल कर साइबर अपराध की वारदात को अंजाम दे डाला। पीड़ित व्यक्ति ने राठ कोतवाली में घटना की तहरीर देकर आरोपी अज्ञात ठगों के विरुद्ध मामले की लिखित तहरीर देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

राठ कस्बे के पठानपुरा इलाके के निवासी अनिल कुमार पुत्र प्रेमचंद ने राठ कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि आज दोपहर में उसके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से 499 रुपये कैशबैक का नोटिफिकेशन भेज कर उसे फोन आया। बताया कि अज्ञात ठग ने फोन पे के माध्यम से कैशबैक को प्राप्त करने की प्रक्रिया करने के लिए उसे कहा। बताया कि वह ठग के झांसे में आ गया।

मोबाइल में मैसेज आने पर हुई जानकारी
इसी बीच अज्ञात ठग ने उसके बैंक खाते से 70 हजार रुपये निकाल लिए। बताया कि रुपए निकाले जाने के कुछ समय के बाद जब उसके मोबाइल में बैंक के द्वारा रुपए निकाले जाने का मैसेज आया तब उसे अपने साथ हुई ठगी की घटना की जानकारी हुई। पीड़ित युवक ने राठ कोतवाली में अपने साथ हुई साइबर अपराध की घटना की लिखित तहरीर देकर कार्रवाई करने की मांग की है। मामले में राठ कोतवाली के इंस्पेक्टर दिनेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच कर कार्यवाही की जा रही है।

खबरें और भी हैं...