पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हमीरपुर…केंद्रीय मंत्री और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पर लगा आरोप:जमीन हड़पने का है मामला, 6 महीने से परेशान है युवक, पुलिस नहीं कर रही है कार्रवाई

हमीरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ितों ने जमीन हड़पने का लगाया आरोप। - Money Bhaskar
पीड़ितों ने जमीन हड़पने का लगाया आरोप।

हमीरपुर में सत्ताधारियों पर जमीन हड़पने का आरोप लगा है। जिन सत्ताधारियों पर जमीन हड़पने का आरोप लगा है, वह जनप्रतिनिधि हैं। जिसमें एक केन्द्रीय मंत्री हैं तो दूसरा ब्लॉक प्रमुख है। इस बात की शिकायत पीड़ित ने पुलिस और प्रशासन से की थी, लेकिन जब कोई हल नहीं निकला तो पीड़ित ने अब इसका शिकायती पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है।

योगी सरकार का दावा है कि उसने भू माफिया से जमीन छुड़ाकर गरीब लोगों को आवंटन का काम किया है। अब सूबे में कोई भू-माफिया नहीं बचा है। लेकिन हमीरपुर में इसके उलट है। यहां भाजपा के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पर जमीन हड़पने का आरोप लगा है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने जिले के आला अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री से की है। मांग की है कि उसकी जमीन से अवैध कब्जा हटवाया जाए.

पुलिस सहित प्रशासन से की शिकायत

पीड़ित संजय सिंह हमीरपुर जिले में मौदहा कोतवाली क्षेत्र में मंगीपुरवा का रहने वाले हैं। जिसने बताया कि केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति और मौदहा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि लालाराम निषाद ने मिल कर उनकी आधा बीघा जमीन अपने रिश्तेदारों को कब्जा करवा दी है। बात करने पर लालाराम निषाद ने दबाव बनाया कि उसे 7 लाख कीमत का प्लॉट फ्री दे दे नहीं, तो उसकी जमीन पर ऐसे ही कब्जा बना रहेगा। पीड़ित ने यह भी बताया कि ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने उसे सत्ता की हनक दिखाते हुए धमकाया भी है। जिसकी शिकायत उसने पुलिस सहित प्रशासन से की थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई तो अब उसने इसका शिकायती पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बोले- यह बदनाम करने की साज़िश
ज़मीन पर कब्ज़ा किये जाने के मामले में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि लालाराम निषाद का कहना है कि आरोप लगाने वाला निराधार बातें कर रहा है। इससे मेरा या केन्द्रीय मंत्री का कोई लेना देना नहीं है, इस तरह का आरोप लगा कर हमें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.