पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hamirpur
  • Enrollment Process Started In Hamirpur, 27 Pamphlets Were Bought For Sadar Seat And 5 Pamphlets Were Bought For Rath Seat, Candidates Will Not Be Able To Show Strength

हमीरपुर में नामांकन प्रक्रिया शुरू:सदर के लिए 27 तो राठ सीट के लिए 5 पर्चे खरीदे गए, उम्मीदवार नहीं कर सकेंगे शक्ति प्रदर्शन

हमीरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट में शुरू की गई नामाकंन प्रक्रिया। - Money Bhaskar
कलेक्ट्रेट में शुरू की गई नामाकंन प्रक्रिया।

हमीरपुर ज़िले की दो विधानसभा राठ और सदर सीट पर तीसरे चरण में मतदान होना है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बहुजन समाज पार्टी सहित तमाम सियासी दलों के प्रत्याशियों सहित कुछ निर्दलीय उम्मीदवारों ने कलक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन पत्र खरीदा।

नामांकन प्रक्रिया हो गई शुरू
हमीरपुर सदर विधानसभा जहां भले ही बहुजन समाज पार्टी के अलावा किसी अन्य दल ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया हो लेकिन यहाँ नामांकन प्रक्रिया ज़रूर शुरू कर दी गई है। बसपा के प्रत्याशी ने नामांकन स्थल पर पहुँच कर पर्चा खरीद लिए है, तो वहीँ राठ विधानसभा में भाजपा और सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उन्होंने मुख्यालय पहुंचकर नामांकन के लिए पर्चा खरीद लिया है। उम्मीद है एक दो दिन में पर्चा दाखिल कर देंगे।

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन
इस बार विधानसभा चुनाव कोरोना काल में है। ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत नामांकन की अपील की है। नामांकन स्थल में प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो समर्थकों को जाने की इजाज़त है। नामांकन स्थल के बाहर भी किसी के रुकने की इजाज़त नहीं है।

उम्मीदवार नहीं कर सकेंगे शक्ति प्रदर्शन
ऐसे में कोई भी प्रत्याशी नामांकन के समय गाड़ियों के काफिले के साथ शक्ति प्रदर्शन करता हुआ नहीं दिखाई देगा। बहुत ही आसान तरीके से नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के आसार हैं. हमीरपुर सूचना अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को हमीरपुर सदर सीट नंबर 228 के लिए 27 नामांकन पत्र खरीदे गए हैं, जबकि राठ सीट नंबर 229 के लिए 5 नामांकन पत्र ही खरीदे गए हैं।

खबरें और भी हैं...