पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हमीरपुर में शुरू हुई नामाकंन प्रक्रिया:सदर सीट में 27 नामांकन और राठ सीट पर 5 नामांकन पत्र की हुई खरीद

हमीरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रत्याशियों ने शुरू किया अपना नामांकन। - Money Bhaskar
प्रत्याशियों ने शुरू किया अपना नामांकन।

हमीरपुर की दो विधानसभा राठ और सदर सीट पर तीसरे चरण में मतदान होना है। जिसके लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो कलेक्ट्रेट में चलेगी। मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी सहित तमाम राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों सहित कुछ निर्दलीय लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन पत्र खरीदा है। उम्मीद की जा रही है की बुधवार से प्रत्याशी अपना नामांकन फार्म दाखिल करेंगे।

भाजपा और सपा ने घोषित किया प्रत्याशी

हमीरपुर सदर विधानसभा जहां भले ही बहुजन समाज पार्टी के अलावा किसी अन्य दल ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया हो, लेकिन यहां नामांकन प्रक्रिया जरूर शुरू कर दी गई है। मंगलवार को बसपा के प्रत्याशी ने नामांकन स्थल पर पहुंच कर पर्चा खरीदा। वहीं राठ विधानसभा में भाजपा और सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जिन्होंने मंगलवार को मुख्यालय पहुंचकर नामांकन के लिए पर्चा खरीद लिया है। उम्मीद की जा रही है एक दो दिन में ये लोग अपना पर्चा दाखिल कर देंगे।

दो समर्थक ही आ सकेंगे अंदर

इस बार विधानसभा चुनाव कोरोनाकाल में पड़ा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कोविड प्रोटोकाल के तहत नामांकन करने की अपील की है। जहां नामांकन स्थल में प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो समर्थकों को जाने की इजाजत दी गई है। वहीं नामांकन स्थल के बाहर भी किसी के रुकने की इजाजत नहीं है। ऐसे में कोई भी प्रत्याशी नामांकन के समय गाड़ियों के काफिले के साथ शक्ति प्रदर्शन करता हुआ नहीं दिखाई देगा। बहुत ही आसान तरीके से नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के आसार हैं।

हमीरपुर सूचना अधिकारी के माध्यम से जानकारी दी गई की मंगलवार को समय खत्म होने तक हमीरपुर सदर सीट नंबर 228 के लिए 27 नामांकन पत्र खरीदे गए हैं। जबकि राठ सीट नंबर 229 के लिए 5 नामांकन पत्र ही खरीदे गए हैं।

खबरें और भी हैं...