पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हमीरपुर में एक दिन में मिले 46 कोरोना मरीज:वृद्धाश्रम में रहने वाले 14 बेसहारा बुजुर्ग भी हैं शामिल, विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी भी हुए संक्रमित

हमीरपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हमीरपुर में एक दिन में मिले 46 कोरोना मरीज - Money Bhaskar
हमीरपुर में एक दिन में मिले 46 कोरोना मरीज

हमीरपुर में शनिवार को तीसरी लहर का कहर दिखाई दिया। जनपद में एक साथ 46 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। इनमें वृद्धाश्रम में रहने वाले 14 बेसहारा बुजुर्ग भी हैं। इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के सर्विलांस अधिकारी, जिला महिला अस्पताल के एनेस्थीसिया, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुमेरपुर के दो स्वास्थ्य कर्मी और भारत संचार निगम में कार्यरत दो कर्मियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वृद्धाश्रम के बुजुर्गों को सुमेरपुर स्थित एल-वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

दिसंबर से शुरू हुए थे मरीज मिलना

दिसंबर माह से जनपद में कोरोना पॉजिटिव केसों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया था। जिसने जनवरी में तेजी पकड़ ली है। और आज तीसरी लहर में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से हड़कंप की स्थिति है। इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। जिन 46 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें सर्वाधिक 22 संक्रमित हमीरपुर शहरी क्षेत्र के हैं। इसके बाद मौदहा ब्लाक में 14, सुमेरपुर में नौ और कुरारा में एक कोरोना संक्रमित मिला है।

52 सैंपल जांच के लिए भेजे

हमीरपुर में 14 कोरोना संक्रमित रानी लक्ष्मीबाई तिराहा स्थित वृद्धाश्रम में मिले हैं। पिछले दिनों इस आश्रम के दो बुजुर्गों में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद टीम ने यहां 52 सैंपल लेकर जांच को भेजा था। जिसमें 14 में कोरोना की पुष्टि हुई है। इन सभी संक्रमितों की उम्र 60 से लेकर 90 साल तक है। जिन्हें सुमेरपुर स्थित एल-वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। एल-वन हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ महेशचंद्रा ने बताया कि यहां अब तक कुल 17 लोग भर्ती हो चुके हैं। हॉस्पिटल में सभी व्यवस्थाएं पूरी की जा चुकी है। डॉक्टर्स और अन्य स्टाफ मरीजों की निगरानी कर रहे हैं।

एक ब्लॉक में मिले 9 कोरोना संक्रमित

इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के 36 वर्षीय सर्विलांस मेडिकल अधिकारी में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। जिला महिला अस्पताल के एनेस्थीसिया और भारत संचार निगम में कार्यरत 42 व 43 वर्षीय दो कर्मी भी कोरोना ग्रसित मिले हैं। सुमेरपुर ब्लाक के जिन 9 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक महिला व एक पुरुष स्वास्थ्य कर्मी भी हैं। इसके अलावा मौदहा में चौदह कोरोन पॉजिटिव केस मिले हैं। कुल मिलकर जिले में एक्टिव केसों की संख्या 185 हो गई है।