पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौदहा हजरतदाता गरीब शाह का उर्स मनाया:मोहल्ला गदाई से गाजे बाजे के साथ चादर उठाई, फतेहा के बाद समापन

मौदहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार शाम कस्बे के मोहल्ला कुम्हरौडा स्थित हजरतदाता गरीब शाह का दो दिवसीय उर्स शुरू हुआ, जिसमें मोहल्ला गदाई से धूमधाम से चादर उठाई गई जो बैण्ड बाजा, डीजे और घोड़ों की थाप के साथ नमाज मगरिब मजार पर पहुंची।

शनिवार को सुबह नौ बजे से मजार पर लंगर का आयोजन किया, जिसमें सभी समुदायों के हजारों लोगों ने मजार पर लंगर का स्वाद चखा। शनिवार शाम फातेहा के बाद दो दिवसीय उर्स का समापन हुआ। उर्स में आरिफ, भोलू,शाहिद, जुम्मू, बच्चा जी,शीलू के साथ मोहल्ले के लोगों का योगदान रहा।

मोहल्ला इलाहीतालाब खिन्नी घाट स्थित हजरत पठान शाह बाबा का तीन दिवसीय उर्स शनिवार से शुआ, जिसमें शनिवार सुबह मजार पर कुरआन ख्वानी का आयोजन किया गया। शनिवार शाम धूमधाम से चादरपोशी की गई जो कस्बे के मुख्य मार्गों में धूमधाम से होती हुई मजार पर पहुंची।

रविवार को मजार पर लगेगा लंगर

रविवार की सुबह मजार पर लंगर का आयोजन किया जाएगा और सोमवार को सुबह कुल की फातिहा के साथ तीन दिवसीय उर्स का समापन होगा। जिसमें सभासद मुईनुद्दीन, मुशीर, लाडले, जावेद सहित मोहल्ले के युवाओं का योगदान रहा। कस्बे के पूर्वी तरौस में होने वाले इन दोनों उर्सों में धारा 144 के साथ ही कोविड नियमों का पूरा पालन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...