पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दहेज के लिए फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक:महिला को बेटी पैदा हुई तो कमरे में बंद कर पीटा और जलाने की भी कोशिश की

गोरखपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर में दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को फोन पर तलाक दे दिया। पीड़ित महिला की शिकायत पर रविवार को गोरखनाथ पुलिस ने आरोपी पति, मां, भाई, बहन समेत दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

शादी के बाद ससुराल वाले करने लगे थे प्रताड़ित
थाना हरपुर-बुदहट के मियां गांव निवासी शाहिना खातून की शादी 2 दिसंबर 2018 को जटेपुर उत्तरी निवासी मोहम्मद असलम से हुई थी। गोरखनाथ पुलिस को दी तहरीर में शाहिना ने लिखा है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही पति, सास, ननद, जेठ, देवरानी और देवर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे।

एक लाख रुपए मांग करते थे ससुराल वाले
आरोप है कि ससुराल वाले शाहिना पर पिता से एक लाख रुपये मांगकर लाने का दबाव बनाते थे। पिता की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से उनकी मांग पूरी नहीं सकी। एक साल बाद बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने शाहिना को और भी प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पिता और रिश्तेदार के समझाने पर वह यह सोचकर चुप रही कि ससुराल वाले कुछ दिन बाद सुधर जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कमरे में बंद कर पीटा, जलाने की भी कोशिश की
21 अप्रैल को ससुराल के लोगों ने शाहिना को कमरे में बंद कर बेरहमी से पिटाई भी की। इस दौरान ससुरालवालों ने महिला पर केरोसीन डालकर जलाने की भी कोशिश की। इस बीच शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने शाहिना की जान बचाई। जिसके बाद वह बेटी को लेकर मायके चली आई। 17 अप्रैल की दोपहर में उसके पिता के मोबाइल पर असलम ने फोन कर बात कराने को कहा। पिता के फोन देने पर उसने बात की तो गाली देने लगे। बातचीत के दौरान ही उसने फोन पर ही तीन तलाक बोल दिया।