पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59519.37-0.96 %
  • NIFTY17806.6-0.73 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

गोरखपुर...पेड़ से लटकती दो लाशें मिलने से मचा हड़कंप:घर से गायब युवती की गांव में पेड़ पर लटकी मिली लाश; गरीबी से तंग आकर नाई ने कर ली खुदकुशी

गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धवार को एक साथ दो अलग- अलग इलाकों में पेड़ से लटकती लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। - Money Bhaskar
धवार को एक साथ दो अलग- अलग इलाकों में पेड़ से लटकती लाशें मिलने से हड़कंप मच गया।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बुधवार को एक साथ दो अलग- अलग इलाकों में पेड़ से लटकती लाशें मिलने से हड़कंप मच गया। पहली घटना सिकरीगंज इलाके के भेउसा उर्फ बनकटा के बेलदार टोला की है। यहां बुधवार की सुबह एक युवती की आम के पेड़ से लटकती हुई लाश मिली है। युवती की पहचान रोहित की बेटी उर्मिला उर्फ गुड़िया के रूप में हुई है। युवती अपनी नानी के घर रहती थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई। उधर, गुड़िया की मौत को लेकर गांव में तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

6 महीने से नानी के घर रहती थी गुड़िया
उर्मिला उर्फ गुड़िया पिछले 6 महीने से भेउसा उर्फ बनकटा के बेलदार टोला में अपनी नानी के घर रह रही थी। बुधवार की सुबह वह अपने कमरे में नहीं मिली। इसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। इस दौरान पता चला कि उसकी लाश पास के आम के पेड़ पर लटकी हुई है। पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में मामला सुसाइड का है। लेकिन पुलिस सुसाइड के कारणों को नहीं बता पा रही है।

लड़के से थी गुड़िया की दोस्ती
वहीं, चर्चा है कि युवती की दोस्ती एक युवक से थी। फिलहाल पुलिस इस मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों ही बिंदुओं पर जांच कर रही है। युवती की मौत के बाद परिजनों रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस ने उस युवक को भी पूछताछ के लिए बुलाया है, जिससे गुड़िया की दोस्ती थी।

गरीबी से तंग आकर कर ली खुदकुशी
वहीं, दूसरी लाश खोराबार इलाके के प्यासी गांव गांव की है। यहां एक व्यक्ति की बबूल के पेड़ में लटकती हुई लाश मिली है। मृतक की पहचान इसी इलाके के कुई बाजार निवासी राजकुमार शर्मा(50) के रुप में हुई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई।

जानवरों की देखभाल के लिए खेत में रहता था मृतक
कुई बाजार निवासी राजकुमार शर्मा कुई बाजार से सटे प्यासी गांव के बांध पर झोपड़ी डालकर पशुओं के साथ रहता था। वह पशुओं की देखभाल के साथ नाई की दुकान भी चलाता था। जबकि उसकी पत्नी लक्की देवी बच्चों के साथ कुई बाजार स्थित घर पर रहती हैं। रोजाना की तरह मंगलवार की शाम भी राजकुमार घर से भोजन करके झोपड़ी पर आया। बुधवार की सुबह लोगों ने खेत में स्थित पेड़ पर लटकती हुई उसकी लाश को देखकर परिजनों को इसकी जानकारी दी।

6 बेटियों का पिता था राजकुमार
मृतक चार भाईयों में सबसे छोटा था। चारों भाई अलग- अलग रहते हैं। बेलवार चौकी इंचार्ज अखिलेश तिवारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला सुसाइड का लग रहा है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। हालांकि इस बीच ग्रामीणों का कहना है कि पैसे की लेनदेन को लेकर मंगलवार को गांव के एक व्यक्ति से राजकुमार का विवाद हुआ था। लेकिन, मृतक के परिजन इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

ग्रामीणों और परिजनों का कहना है कि गरीबी से तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली। वहीं, मृतक की 6 बेटियां हैं। जिसमें बड़ी बेटी सोनम की शादी हो चुकी हैं। 5 बेटियों में मोनम उर्फ मोनिका, रूची, आंशिका, शिवानी व संजना हैं।