पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर किया रेप:गोरखपुर में घर पर सोशल मीडिया पर ट्रेडिंग सिखाने के बहाने आता था युवक

गोरखपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेप का आरोपी विनीत सिंह पुलिस की गिरफ्त में। - Money Bhaskar
रेप का आरोपी विनीत सिंह पुलिस की गिरफ्त में।

गोरखपुर के कैंट इलाके का एक युवक सोशल मीडिया के जरिए युवती से दोस्ती की। फिर शादी का झांसा देकर रेप किया। आरोप है कि युवक ने ट्रेडिंग सिखाने के बहाने घर बुलाया। घर आते-जाते उसने शादी का झांसा दिया और वीडियो भी बना लिया। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसने कई बार युवती से रेप किया। कैंट पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान कैंट के रानीडीहा निवासी विजीत सिंह के रूप में हुई है।

गर्ल हॉस्टल में रहती थी युवती

कैंट इंस्पेक्टर शशिभूषण राय ने बताया कि पीड़िता एक गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी। अक्तूबर 2021 में उसकी मुलाकात विजीत सिंह से इंस्टाग्राम के जरिए हुई, फिर दोनों में दोस्ती हुई। विजीत सिंह को सोशल मीडिया पर हर चीज के ट्रेडिंग की जानकारी थी तो युवती ट्रेडिंग सिखने उसके घर आती थी। इस दौरान युवती का आरोपी के घर आना जाना हो गया। एक जनवरी 2022 को विजीत को अपनी बाइक से अपने घर ले गया। वहां कोल्ड ड्रिंक पीने को दी। कोल्ड ड्रिंक पीने पर युवती अपना होश खो बैठी। इसके बाद आरोपी विजीत ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाया। विजीत ने शादी करने का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाया। बाद में युवती का मोबाइल युवक ने नंबर ब्लाक कर दिया।

गोरखपुर में चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार आरोपी साहेब।
गोरखपुर में चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार आरोपी साहेब।

राजघाट पुलिस ने 7 चोरी की बाइक के साथ एक को पकड़ा
राजघाट पुलिस ने चोरी की सात बाइक और 12 मोबाइल के साथ एक आरोपी साहेब उर्फ कप्पा पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद इसरार निवासी वार्ड नंबर 39 रायगंज उत्तरी को ​मंगलवार को पकड़ लिया। पुलिस ने उसे बैकुंठधाम के पास से पकड़ा। उसके खिलाफ पहले से ही 5 केस दर्ज हैं। यह चोरी की बाइकों से लूट की घटनाओं को अंजाम देता था।

बांसगांव पुलिस ने युवक की हत्या के आरोप में दो महिलाओं को किया गिरफ्तार।
बांसगांव पुलिस ने युवक की हत्या के आरोप में दो महिलाओं को किया गिरफ्तार।

बांसगांव पुलिस ने दो हत्यारोपी महिलाओं को किया गिरफ्तार
बांसगांव पुलिस ने दो हत्यारोपी महिलाओं कुसुम यादव पत्नी मुछेंद्र यादव और रीना पत्नी हरिशंकर यादव निवासी अडरौली को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को बरौली गांव में जामुन तोड़ने के दौरान वीडियो बना रहे युवक को रोकने पर विवाद हो गया था। जिसके बाद 16 वर्षीय रघुनाथ की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने एक आरोपी रविशंंकर यादव को गिरफ्तार कर लिया और हत्या में प्रयोग में चाकू बरामद कर लिया। इसी हत्या में दोनों महिलाएं फरार चल रही थीं।

एसपी जीआरपी अभिषेक सिंह ने साइबर सेल के निरीक्षक सुनील पटेल को सम्मानित किया।
एसपी जीआरपी अभिषेक सिंह ने साइबर सेल के निरीक्षक सुनील पटेल को सम्मानित किया।

साइबर सेल के कर्मचारियों को एसपी जीआरपी ने किया सम्मानित
गोरखपुर साइबर सेल के पुलिसकर्मियों को मंगलवार की शाम एसपी जीआरपी अभिषेक सिंह ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दरअसल 17 मई 2022 को गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 19092 में बम होने की सूचना ट्वीट कर दी गई थी। कार्यवाही करते हुए जीआरपी थाने में केस हुआ।आरोपी को ट्रेस करने में गोरखपुर साइबर सेल के कर्मचारियों निरीक्षक सुनील कुमार पटेल,शशि शंकर राय, शशिकांत जायसवाल और पंकज कुमार गुप्ता ने अहम रोल निभाया ​था जिसके बाद आरोपी गिरफ्तार हो सका था। इसी चलते चारों पुलिसकर्मियों को आज सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...