पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब शनिवार को ही लगेगी पुलिस की चौपाल:शनिवार को ही तहसील दिवस और थाना समाधान दिवस भी लगता है,सप्ताह में 5 दिन दफ्तर में मिलेंगे अधिकारी

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बुधवार को लगने वाले पुलिस चौपाल को अब शनिवार को कर दिया है। - Money Bhaskar
एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बुधवार को लगने वाले पुलिस चौपाल को अब शनिवार को कर दिया है।

गोरखपुर में अब शनिवार को ही पुलिस की चौपाल लगाई जाएगी। इससे पहले यह चौपाल जिले के हर थानों पर बुधवार को आयोजित होती थी जिसमें रोस्टर के हिसाब से थाने पर पुलिस अधिकारी जाते थे और फरियाद सुनते थे। वहीं महीने के पहले व तीसरे शनिवार को थाना समाधान दिवस दूसरे, चौथे शनिवार को तहसील दिवस होता था। जिससे सप्ताह में दो दिन पुलिस अधिकारी आफिस में नहीं बैठ पाते थे।

अब बुधवार की जगह शनिवार को ही पुलिस की चौपाल लगने से अधिकारी सप्ताह में 4 दिन जगह 5 दिन अपने दफ्तरों में बैठ पाएंगे। जिससे अब कामकाज भी प्रभावित नहीं होगा।

एक ही दिन समाधान दिवस, तहसील दिवस और चौपाल होगा
अब गोरखपुर में एक ही दिन यानि शनिवार को ही समाधान दिवस, तहसील दिवस और पुलिस की चौपाल लगेगी। जहां अधिकारी थाने पर ही लोगों की समस्या को सुनकर निस्तारण करेंगे। बाकि के दिन ये मुख्यालय पर अपने दफ्तर में मौजूद रहेंगे।

एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि हर बुधवार को थाने पर होने वाले चौपाल को अब शनिवार को ही कराया जाएगा। जिससे एक ही दिन थानों पर अधिकतर लोगों के मामलों को निस्तारण किया जाएगा। साथ ही अधिकारी बाकि दिन अपने दफ्तरों में फरियाद सुनेंगे।