पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संतकबीरनगर में पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा:बांके से वार कर किसान नेता की हत्या करने वाला दबोचा गया, पुलिस ने पेड़ के नीचे गड़े हथियार को बरामद किया

संतकबीरनगरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने किसान नेता की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा। - Money Bhaskar
पुलिस ने किसान नेता की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में पुलिस ने किसान नेता हत्याकांड का खुलासा किया। हत्या के 40 घंटे में पुलिस ने बांके से वार करने वाले आरोपी को दबोच लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए बांके को भी बरामद कर लिया है।

पुलिस को मिली कामयाबी
पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि, शनिवार को किराने की दुकान चलाने वाले अजय राय पुत्र हरिराम राय ने किसान नेता लक्ष्मण पांडेय की बांके से हमला कर हत्या की थी। हत्या के बाद आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी। जो मामले की जांच कर रही थी। इसी बीच सोमवार को आरोपी अजय राय की सूचना मिली। सूचना मिलने पर टीम ने गांव सहजनवा बखिरा मार्ग पर बरई पुलिया के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसने बताया कि, उसे हत्या करने वाले हथियार बांके को गांव बेलुडीहा के बाग में पेड़ के नीचे गाड़ दिया था। पुलिस ने बांके को बरामद कर लिया है। एसपी ने टीम के सदस्यों को 10 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया।

मृतक किसान नेता की फाइल फोटो।
मृतक किसान नेता की फाइल फोटो।

फंसने के डर से कर दिया हत्या
पूछताछ में अजय राय ने पुलिस को बताया कि, लक्ष्मण पांडेय (मृतक) मुझे मुकदमें में फसाने की धमकी दे रहे थे। इसी डर से वो परेशान था। शनिवार को जब वो साइकिल से जा रहे थे तो उसने शराब के नशे में बांके से वार कर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद उसने बांके को बाग में एक पेड़ के पास जमीन में गाड़कर छिपा दिया था।

खबरें और भी हैं...