पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर पुलिस की पहल पर हुई बिटिया की शादी:अचानक दूल्हे ने किया इंकार, पुलिस ने दुल्हन के दूर के रिश्तेदार से कराई शादी; ADG करेंगे सम्मानित

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर के गगहा पुलिस की एक मानवीय पहल गुरुवार को सामने आई है। जिसकी चारो तरफ सराहना हो रही है। दरअसल बीती रात अचानक दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया और बारात लेकर नहीं आया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शादी में आए रिश्तेदारों से बातचीत की। जिसके बाद दुल्हन के दूर के रिश्ते का एक युवक शादी को तैयार हो गया और उसी मंडप में फिर धूमधाम से शादी हुई। पुलिस ने ऐसा कर दुल्हन के घर में आए दुख के माहौल को खुशी में बदल दिया।

बेलीपार में तय हुई थी शादी
पुलिस के अनुसार गगहा थाने के तिहरा खुर्द निवासी फेंकू प्रजापति ने अपनी बेटी की शादी बेलीपार के मुहेवा गांव निवासी रामेश्वर प्रजा​पति के बेटे दिनेश से तय की थी। बुधवार को शादी थी। बेटी के पिता ने बारात के स्वागत और शादी की सभी तैयारियां पूरी कर ली थी। मंडप आदि सज चुका था। अचानक रात में 7 बजे पिता के पास दूल्हे के घरवालों का फोन आया कि वे लोग बारात लेकर नहीं आ रहे हैं और शादी नहीं करेंगे। पुलिस के अनुसार मामला कुछ लेन देन का था। सूचना पर तत्काल एसओ गगहा संजय सिंह मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों से बातचीत शुरू की।

दूल्हा और दुल्हन को आर्शीवाद और उपहार देते एसओ गगहा संजय सिंह।
दूल्हा और दुल्हन को आर्शीवाद और उपहार देते एसओ गगहा संजय सिंह।

दूर के रिश्ते का युवक शादी को हुआ तैयार
पुलिस ने दोनों पक्षों के साथ ही शादी में आए दुल्हन के रिश्तेदारों से बातचीत शुरू की। जिसके बाद दुल्हन के दूर के रिश्ते का युवक चिलुआताल इलाके का आदित्य शादी करने को तैयार हो गया। उसके परिजन भी मान गए। फिर क्या था पुलिस की मौजूदगी में जयमाल के उसी स्टेज पर दुल्हन ने युवक को वरमाला पहनाया और उसी मंडप में उसकी शादी हुई।

एसओ गगहा ने दुल्हन और दूल्हे को पुलिस की तरफ से उपहार भी दिया। पुलिस के अनुसार जो युवक शादी के लिए तैयार हुआ वह दुल्हन की बुआ के ननद का लड़का है यानी कि फुफेरा भाई है। मामला सामने आने पर अब एडीजी जोन अखिल कुमार भी गगहा एसओ संजय कुमार सिंह को इस नेक काम के लिए सम्मानित करेंगे और प्रशस्ति पत्र देंगे।

खबरें और भी हैं...