पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस एनकाउंटर में लुटेरे के पैर में लगी गोली:25 जून की रात को ​लूट की घटना को दिया था अंजाम, दर्ज हैं 14 से अधिक मुकदमे

गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर के हरपुर बुदहट में मंगलवार की देर रात हुए पुलिस एनकाउंटर में लुटेरे के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने घायल अवस्था में उसे हिरासत में लिया और इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। लुटेरे की पहचान संतकबीरनगर के उसरापार ​गांव निवासी रणजीत यादव उर्फ सोखा के रूप में हुई है। उसके खिलाफ गोरखपुर, संतकबीरनगर और बस्ती जिले के विभिन्न थानों में लूट, हत्या के प्रयास, गैंगेस्टर एक्ट में पहले से ही 14 केस दर्ज हैं। बीते 25 जून की रात में उसने हरपुर बुदहट इलाके में लूट की घटना को अंजाम दिया था।

घायल बदमाश को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।
घायल बदमाश को पुलिस ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

पुलिस पर की फायरिंग
एसएसपी डॉ विपिन ताडा ने बताया कि हरपुर बुदहट के देवरिया गांव के पास संतकबीर नगर बार्डर के थाने हरपुर बुदहट के एसओ और सिकरीगंज थानेदार मंगलवार की देर रात गश्त कर रहे थे। इसी दौरान 1 बाइक से एक युवक आता दिखा। पुलिस ने उसे रोका तो वह फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस ने भी खुद को बचाते हुए आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। इस दौरान बदमाश के दाहिने पैर में घुटने के पास गोली लग गई और वह बाइक से गिर पड़ा। उसकी पहचान रणजीत यादव के रूप में हुई। उसने 25 जून की रात लूट की घटना में शामिल होनेा स्वीकार किया है।

एनकाउंटर में घायल बदमाश की बरामद बाइक।
एनकाउंटर में घायल बदमाश की बरामद बाइक।

पुलिस ने उसके कब्जे से बरामद किया लूटा गया जेवरात
पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा, खोखा कारतूस, जिंदा कारतूस, और भारी मात्रा में चांदी और सोने के जेवरात बरामद किया है। साथ ही लूट का 3 मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद किया है।

एनकाउंटर में घायल बदमाश का गिरा हुआ तमंचा।
एनकाउंटर में घायल बदमाश का गिरा हुआ तमंचा।

हरपुर बुदहट में बंधक बनाकर किया था लूट
पुलिस के अनुसार एनकाउंटर में गिरफ्तार आरोपी रणजीत ने ही 25 और 26 जून की रात में हरपुर बुदहट इलाके के हिजना निवासी जयप्रकाश सिंह बेटे सीबी सिंह और उनकी पत्नी को 7 घंटे घर में बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। सीबी सिंह हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। वे 25 जून की रात अपनी पत्नी सपना के साथ थे। दोनों की शादी अभी छह माह पूर्व ही हुई थी।

दो महीने में हुए 7 एनकाउंटर में 11 बदमाशों के पैर में लगी गोली

  • 12 मई 2022 को कैंट के मोहद्दीपुर में हुए एनकाउंटर में राजघाट निवासी लुटेरे शहजादे के पैर में गोली लगी।
  • 2 मई 2022 को बेलघाट इलाके में पुलिस से हुए एनकाउंटर में 25 हजार के इनामी बदमाश आजमगढ़ के गंभीरपुर थाने के रानीगंज रजौड़ा निवासी तौफिक अहमद उर्फ गुड्डू के पैर में गोली लग गई।
  • 29 अप्रैल 2022 को कैंट पुलिस की छावनी रेलवे स्टेशन के पास चार लुटेरों से मुठभेड़ हुई। बिहार के कटिहार के कोड़ा जुराबगंज गांव के बदमाश हैरान कुमार, शिवा, वीरेंद्र और करन उर्फ संजय के पैर में गोली लगी थी।
  • 26 अप्रैल 2022 को खोराबार ट्रिपल मर्डर का आरोपी पुलिसवालों की पिस्टल लेकर फायरिंग करते हुए पुलिस अभिरक्षा से भाग रहा था। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली से हत्यारोपी संतकबीरनगर निवासी आलोक पासवान के पैर में गोली लगी।
  • 25 अप्रैल 2022 को रामगढ़ताल पुलिस की दो लुटेरों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसकी गोली से 32 लाख के लूट के आरोपियों चिलुआताल के मोहरीपुर निवासी मनोज और बेलघाट के सिंधवान निवासी अजीत उर्फ सोनू बाबा के पैर में गोली लगी।
  • 17 अप्रैल 2022 को चौरीचौरा पुलिस की सोनबरसा बाजार में पशु तस्करों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें पुलिस की गोली से जौनपुर का पशु तस्कर इमरान के पैर में गोली लग गई।
25 जून की रात हरपुर बुदहट के व्यापारी और उसकी पत्नी को घर में बंधक बनाकर आरोपी रणजीत ने किया था लूटपाट।
25 जून की रात हरपुर बुदहट के व्यापारी और उसकी पत्नी को घर में बंधक बनाकर आरोपी रणजीत ने किया था लूटपाट।
खबरें और भी हैं...