पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर में मिले 8 कोरोना पॉजिटिव:एक-एक साल की दो मासूम बच्चियों समेत 8 में मिला संक्रमण, संक्रमितों में मेडिकल कालेज को दो कर्मी भी शामिल

गोरखपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को कोविड जांच में 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। - Money Bhaskar
सोमवार को कोविड जांच में 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

गोरखपुर में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। पॉजिटिव मरीजों की बढ़ रही संख्या से एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग परेशान है। सोमवार को कोविड जांच में 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एक-एक साल की दो बच्चियां, 10 साल का एक बच्चा और BRD मेडिकल कालेज के दो कर्मी भी शामिल हैं। हालांकि 11 लोगों ने कोरोना को मात दी है। फिलहाल गोरखपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या 118 हो गई है।

इन लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
सोमवार को कोविड जांच में शिवपुर सहबाजगंज की एक साल की बच्ची में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बेतियाहाता के एक ही परिवार के दो सदस्य पॉजिटिव आए हैं, इनमें एक साल की बच्ची और 10 साल का बच्चा शामिल है।

CMO डा. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि जिले में पहली लहर से लेकर अब तक 67056 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 66062 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 866 की मौत हो चुकी है। उन्होंने बचाव की अपील की है।

7101 लोगों को लगाई गई कोविड वैक्सीन
कोविड टीकाकरण अभियान में सोमवार को 134 बूथों पर 7101 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। बूथों पर बहुत कम संख्या में लोग पहुंचे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एएन प्रसाद ने बताया कि वैक्सीन की कमी नहीं है। लोग बूथों पर आएं, सभी को टीका लगाया जाएगा।