पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर...मेट्रो सेवा की प्रकिया हुई तेज, जल्द मिलेगी सौगात:मेट्रो प्रोजेक्ट के फेज वन के लिए मिला अप्रूवल, CM योगी ने जताया PM का आभार

गोरखपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोरखपुर के लोगों को जल्द मिलेगी मेट्रो सेवा, पहले फेज के निर्माण का मिला अप्रूवल, मेट्रो की फाइल फोटो। - Money Bhaskar
गोरखपुर के लोगों को जल्द मिलेगी मेट्रो सेवा, पहले फेज के निर्माण का मिला अप्रूवल, मेट्रो की फाइल फोटो।

गोरखपुर में मेट्रो सेवा शुरू करने की प्रक्रिया बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। इसको लेकर पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड की बैठक में गोरखपुर मेट्रोलाइट रेल प्रोजेक्ट के पहले फेज का अप्रूवल मिल भी गया है। अप्रूवल मिलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के साथ जनता को भी बधाई दी है। 2022 के विधानसभा चुनाव में लगी भाजपा आने वाले चुनाव में 2017 के चुनाव से अधिक सीटों पर जीत चाहती है। यही कारण है कि लगातार नई परियोजनाओं का लगातार शुभारम्भ किया जा रहा है।

गोरखपुर मेट्रो सेवा का अप्रूवल मिलने पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने PM का जताया अभार।
गोरखपुर मेट्रो सेवा का अप्रूवल मिलने पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने PM का जताया अभार।

योगी ने कही थी गोरखपुर, आगरा,कानपुर में मेट्रो चलाने की बात
प्रदेश की सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ की तर्ज पर कानपुर, आगरा व गोरखपुर में मेट्रो रेल चलाए जाने की बात कही थी। मेट्रो सेवा शुरू करने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। कानपुर में मेट्रो का काम लगभग पूरा हो चुका है। नवम्बर महीने में कानपुर के दौरे पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो का ट्रायल भी किया था, कानपुर में मेट्रो का काम पूरा हो चुका है, जल्द ही यह मेट्रो जनता को समर्पित की जाएगी, जबकि आगरा में भी मेट्रो पर बहुत तेजी से काम हो रहा है। गोरखपुर में भी काम तेजी से शुरू होगा जिससे जनता को जल्द से जल्द मेट्रो की सौगात मिल सके।

खबरें और भी हैं...