पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बुजुर्ग का किडनैप कर मांगी एक करोड़ की फिरौती:चिट्ठी भेज बोले किडनैपर- पुलिस को बताया तो कर दी जाएगी हत्या

गोरखपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर के बांसगांव में लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर 1 करोड़ की फिरौती मांगी गई है। फिरौती की रकम नहीं देने और पुलिस को बताने पर बुजुर्ग के हत्या करने की धमकी भी दी गई है। जानकारी मिलने के बाद कौड़ीराम चौकी की पुलिस और बांसगांव थाने की पुलिस जांच में जुटी है। हालांकि पुलिस प्रारंभिक जांच में चिट्ठी को पुराना और फर्जी मान रही है और इसे किसी शरारती तत्व की करतूत बता रही है। वहीं पुलिस गांव के ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर रही है। पुलिस ने बुजुर्ग समेत कुछ अन्य लोगों का नंबर भी सर्विलांस पर लगाया है।

खेत में रखवाली करने गए थे बुजुर्ग

बांसगांव के बेदौली निवासी झब्बू यादव (72) 24 जून की रात खेत में धान की रखवाली के लिए गए थे। रात करीब 2 बजे वह लापता हो गए। उनके न मिलने पर घरवालों ने 25 जून को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई और उनकी तलाश में जुट गए। पुलिस ने थाने और चौकी पर उनके लापता होने का पोस्टर भी चस्पा कराया।

लापता होने के बाद चस्पा किया गया झब्बू का पोस्टर।
लापता होने के बाद चस्पा किया गया झब्बू का पोस्टर।

26 जून को घर आया फिरौती का लेटर
घरवाले अभी बुजुर्ग की तलाश कर ही रहे थे कि इस बीच 26 जून को एक लेटर आया। जिसमें लिखा था कि झब्बू उनके पास है। एक करोड़ रुपये दो नहीं तो झब्बू को जान से मार दिया जाएगा। वहीं पुलिस को बताने पर भी जान से मारने की धमकी चिट्ठी में लिखी गई थी। चिट्ठी मिलते ही घरवाले परेशान हो गए और इसकी जानकारी उन लोगों पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस चिट्ठी को कब्जे में ​ले लिया और जांच में जुट गई। पुलिस ने गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की। वहीं बुजुर्ग समेत कुछ लोगों का मोबाइल नंबर भी सर्विलांस पर लगाया है। हालांकि पुलिस अभी तक बुजुर्ग या लेटर भेजकर फिरौती मांगने वाले के बारे में कुछ पता नहीं लगा पाई है।

एसपी साउथ अरूण कुमार के निर्देश पर बांसगांव पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।
एसपी साउथ अरूण कुमार के निर्देश पर बांसगांव पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

बेटे रहते हैं बैंकॉक
झब्बू की आर्थिक स्थित अच्छी है। उनके तीन बेटे दो बैंकाक में रहते है और सबसे छोटा वाला उनके साथ रहता हैं। उन्होंने बताया पिताजी एक करोड़ की जमीन खरीदने वाले थे इसके लिए भाईयों ने पैसे भेजे थे। इससे पहले ही वह अचानक लापता हो गए। उधर अब लापता होने के बाद लेटर भेजकर 1 करोड़ की फिरौती मांगी जा रही है। घरवाले किसी अनहोनी की आशंका से डरे सहमे हैं।

इस संबंध में एसओ बांसगांव सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि बुजुर्ग लापता हैं। एक चिट्ठी भेजकर पैसे की मांग की गई थी, जो फोटोकापी है और किसी शरारती तत्व का काम लग रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

वहीं एसपी साउथ अरूण कुमार सिंह ने कहा कि लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर रुपयों की मांग की गई है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।