पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोरखपुर 'MMMTU में पॉप स्टार के प्रोग्राम पर बवाल:ABVP कार्यकर्ता और यूनिवर्सिटी छात्रों में हुई मारपीट और फायरिंग; ABVP का आरोप- बुलाई गई पोर्न स्टार

गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ABVP कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी छात्रों की ओर से फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है।

गोरखपुर के MMMTU यानी मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी में गुरुवार को बड़ा बवाल हो गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) कार्यकर्ता और स्टूडेंट्स आपस में भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई। इसमें दोनों तरफ के कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ABVP कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी छात्रों की ओर से फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है।

ABVP कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 14 मई को यूनिवर्सिटी में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर पॉप स्टार को बुलाकर अश्लीलता फैलाई गई। इसका गुरुवार को ABVP कार्यकर्ता विरोध करने यूनिवर्सिटी पहुंचे थे। सूचना मिलते ही SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, CO कैंट, CO कोतवाली सहित शहर के 6 थानों की फोर्स, PAC और क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंच गई।

SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, CO कैंट, CO कोतवाली सहित शहर के 6 थानों की फोर्स, PAC और क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंचे।
SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई, CO कैंट, CO कोतवाली सहित शहर के 6 थानों की फोर्स, PAC और क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंचे।

MMMTU पहुुंच गई पूरे शहर की फोर्स
कुछ ही देर में पूरा MMMTU परिसर पुलिस छावनी में बदल गया। पुलिस ने पहुंचते ही किसी तरह से दोनों पक्षों को समझा- बुझाकर मामला शांत कराया। फिलहाल स्थिति काबू में है। ABVP कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कुलपति जेपी पांडेय को शिकायत दे दी है। उधर, यूनिवर्सिटी छात्र भी ABVP कार्यकर्ताओं के खिलाफ तहरीर देने की तैयारी कर रहे हैं। SP सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने कहा कि मारपीट की सूचना पर फोर्स पहुंची थी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

14 मई को हुए कार्यक्रम कर विरोध कर रहे थे ABVP कार्यकर्ता
14 मई को MMMTU में 'वार्षिक तकनीकि महोत्सव' का आयोजन हुआ था। इस प्रोग्राम में यूनिवर्सिटी की ओर से इंडोनेशिया की फेमस पॉप स्टार जुबैला को बुलाया गया था। जुबैला ने यहां प्रोग्राम में जमकर धमाल भी मचाया और छात्रों ने भी कार्यक्रम में खूब मस्ती की।

25- 30 की संख्या ABVP कार्यकर्ता तख्ती और झंडा लेकर यूनिवर्सिटी पहुंच गए।
25- 30 की संख्या ABVP कार्यकर्ता तख्ती और झंडा लेकर यूनिवर्सिटी पहुंच गए।

यूनिवर्सिटी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे ABVP कार्यकर्ता
गुरुवार की दोपहर ABVP महानगर विंग के महानगर मंत्री प्रशांत के नेतृत्व में 25-30 ABVP कार्यकर्ता तख्ती और झंडा लेकर यूनिवर्सिटी पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने कुलपति दफ्तर का घेराव कर दिया। कार्यक्रम के विरोध में ABVP कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन और कुलपति के लिए मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यूनिवर्सिटी में छात्रों के बीच अश्लीलता कराई गई। यह भारतीय संस्कृति और इंजीनियरिंग छात्रों के भविष्य के खिलाफ है। जबकि यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है जुबैना पोर्न स्टॉर नहीं, बल्कि पॉप स्टार है। जिसे सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बुलाया गया था।

इसकी जानकारी मिलते ही 200 से अधिक की संख्या में यूनिर्विटी के इंजीनियरिंग छात्र भी पहुंच गए।
इसकी जानकारी मिलते ही 200 से अधिक की संख्या में यूनिर्विटी के इंजीनियरिंग छात्र भी पहुंच गए।

अचानक पहुंची छात्रों की भीड़ और हो गया बवाल
इस बीच इसकी जानकारी मिलते ही 200 से अधिक की संख्या में यूनिर्विटी के इंजीनियरिंग छात्र भी पहुंच गए। आरोप है कि छात्रों की भीड़ ने वहां पहुंचते ही ABVP कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया। जिसमें ABVP के सूयश पांडेय और सागर कसेरा घायल हो गए। प्रभात को भी गंभीर चोटें आईं। जिसे अस्पताल भेजा गया। वहीं, इस मारपीट में यूनिवर्सिटी का छात्र शुभम भी गंभीर रुप से घायल हो गया। आारोप है कि यूनिवर्सिटी के छात्रों ने की ABVP कार्यकर्ताओं पर हवाई फायरिंग भी की।

हतियात के तौर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।
हतियात के तौर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

टीचर्स और कुलपति संग अभद्रता कर रहे थे ABVP कार्यकर्ता
यूनिवर्सिटी के टीचर्स का आरोप है कि ABVP कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी पहुंचते ही हंगामा शुरू कर दिया। टीचर्स, कुलपति के साथ कार्यकर्ता अभद्रता कर रहे थे। इसके बाद छात्रों ने उनका विरोध किया और मारपीट हो गई। फिलहाल स्थिति सामान्य है। एहतियात के तौर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...