पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेंहदी-नृत्य प्रतियोगिता के साथ यूपीएस सेमरी में समर कैंप सम्पन्न:100 प्रतिशत स्कूल में उपस्थिति पर पांच छात्रों को किया गया पुरस्कृत

गोलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोरखपुर जनपद के गोला में बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में 20 मई से गर्मी की छुट्टियां होने वाली है। बच्चे 25 दिनों तक विद्यालय से दूर रहेंगे। बच्चों को एक सुखद याद देने के मकसद से यूपीएस सेमरी में आयोजित समर कैंप मेंहदी, नित्य, कला, गायन प्रतियोगिता के साथ सकुशल सम्पन्न हो गई।

गुरुवार को समर कैंप का नेतृत्व करते हुए प्राथमिक विद्यालय सेमरी के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार मिश्र ने कहा कि इस कार्यक्रम का उदेश्य बच्चों के अंदर नई दक्षता को विकसित करना है। छुट्टियों में भी बच्चे अपने पठन-पाठन से जुड़े रहे ऐसी जिम्मेदारियों को जागृत करने का प्रयास किया गया है। इसी क्रम में बच्चों ने मेहंदी प्रतियोगिता, कला प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता, गायन प्रतियोगिता मे प्रतिभाग किया और प्रसन्नता के साथ समर कैंप में अपनी प्रतिभा दिखाई। मेहंदी प्रतियोगिता में कक्षा 7 की बच्चियों ने बाज़ी मारी।

कला प्रतियोगिता में कक्षा 6 के बच्चों ने मारी बाजी
कला प्रतियोगिता मे कक्षा 6 के बच्चों ने कला प्रतियोगिता जीती। सभी बच्चों को टाफ़ी फल और चिप्स देकर बच्चो को विदा किया गया। इस कार्यक्रम को विद्यालय के शिक्षक पंकज कुमार गुप्ता की देखरेख में संचालित किया गया। कार्यक्रम को बेहतर बनाने में राम सिंह गुलाब अशोक चौहान प्रिंस का योगदान बेहतरीन रहा। बच्चों को 16 जून को पुनः स्कूल खुलने की सूचना देकर छोड़ा गया।मनोज कुमार मिश्रा जी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से बच्चों के मानसिक स्तर को बेहतर करने मे मदद मिलती है और उनका बौद्धिक स्तर में विकास होता है।

मेंहदी-नृत्य प्रतियोगिता के साथ यूपीएस सेमरी में समर कैंप सम्पन्न
मेंहदी-नृत्य प्रतियोगिता के साथ यूपीएस सेमरी में समर कैंप सम्पन्न

सौ प्रतिशत उपस्थिति के लिए 5 छात्र पुरस्कृत
उधर, उच्च माध्यमिक विद्यालय गगहा मे विद्यालय कि कक्षा मे 100 प्रतिशत उपस्थिति वाले 5 छात्रों को कार्यक्रम आयोजित कर पुरस्कृत किया गया। इस दौरान विद्यालय के सेवा निवृत्त पूर्व प्रधानाचार्य ने अभिवावकों से अपील करते हुए कहा कि समय से विद्यालय पहुंचने मे छात्रों के साथ साथ अभिवावकों की भी महती भूमिका होती है। हम सब अप लोगों से भी यह अपेक्षा करते हैं कि आप लोग भी अपने बच्चों को समय से नियमित विद्यालय भेजेंगे। शिक्षक विनय कुमार वैश्य, एआरपी राम सनेहीत उपस्थित थे। पुरस्कार पाकर अभिषेक यादव, काव्या भट्ट, आरती, आनन्द भट्ट व आलोक भट्ट प्रसन्नचित थे।

खबरें और भी हैं...