पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चौरी चौरा में 1 जून से समर इंटर्नशिप शुरू होगा:सचिन गौरी वर्मा बोले- सभी विद्यार्थी गर्मी की छुट्टियों का सकारात्मक प्रयोग करें

चौरीचौरा, गोरखपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडिला सरदार नगर में गुरुवार को कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पुरा छात्र सचिन गौरी वर्मा ने छात्रों को शिक्षा से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण जानकारियां दी। विद्यार्थियों को समर इंटर्नशिप के बारे में विस्तार से बताया है।

शुक्रवार से सभी विद्यार्थियों की गर्मी की छुट्टी हो रही है। सचिन ने कहा कि सभी विद्यार्थी गर्मी की छुट्टियों का सकारात्मक उपयोग कर बहुत कुछ नया सीख सकते हैं। इसके लिए ईडीसी इंडिया के साथ मिलकर सचिन सभी छात्रों के लिए सात दिन का नि:शुल्क समर इंटर्नशिप आयोजित कर रहे हैं।

इस समर इंटर्नशिप में सभी विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल नॉलेज दी जाएगी। जिसमें मुख्य रूप से जीमेल है। वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी विद्यालयों को आदेश दिया है। हर विद्यार्थी का जीमेल होना आवश्यक है, जिससे कि उनका बायोमेट्रिक अटेंडेंस हो सके, जिससे उन्हें छात्रवृत्ति मिल सके।

सचिन गौरी वर्मा ने बताया कि समर इंटर्नशिप गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामवृक्ष यादव, काशी हिंदू विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा गीता तिवारी, कल्पना सिंह तथा पुणे महाराष्ट्र से अनुपमा सिंह लाइफ केयर सोसाइटी के अध्यक्ष पंकज लाठ और प्रबंधक संजय जायसवाल के सहयोग एवं मार्गदर्शन में कर रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ दिनेश मणि त्रिपाठी ने सचिन के सामाजिक कार्यों एवं बच्चों को जागरूक करने के लिए उनका हौसला बढ़ाया है। समर इंटर्नशिप में विद्यार्थियों के सहयोगी के रूप में अनुज प्रजापति, आदित्य शर्मा, शुभम निषाद, राजीव कुमार, दिव्या भारती, खुशी एवं सोनम है। यह इंटर्नशिप 1 जून से 7 जून तक लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज में आयोजित होगा।

खबरें और भी हैं...