पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

असलहा संचालन में ठिठके आरक्षी:वजीरगंज थाने पहुंचे एसपी, व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने और अपराध नियंत्रण के दिए निर्देश

तरबगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वजीरगंज थाने पहुंचे एसपी ने देखी व्यवस्थाएं। - Money Bhaskar
वजीरगंज थाने पहुंचे एसपी ने देखी व्यवस्थाएं।

तरबगंज के पुलिस अधीक्षक गोंडा संतोष कुमार मिश्रा ने बुधवार को वजीरगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। वार्षिक निरीक्षण से पूर्व पुलिस अधीक्षक ने गार्ड आफ आनर की सलामी ली। पुलिस अधीक्षक ने अपने निरीक्षण के दौरान थाना परिसर, थाना कार्यालय, आरक्षी आवास, महिला हेल्प डेस्क, कंप्यूटर कक्ष / आइजीआरएस कक्ष, विवेचना कक्ष, शस्त्रागार, निर्माणाधीन आरक्षी आवास आदि का निरीक्षण किया।

पुलिस अधीक्षक ने आरक्षियों से असलहे चलवाकर देखे।
पुलिस अधीक्षक ने आरक्षियों से असलहे चलवाकर देखे।

रिकॉर्ड दुरुस्त रखने के निर्देश

पुलिस अधीक्षक ने आरक्षियों से असलहों को खोलना व बंद करवाना देखा, जिसमें वो ठिठकते नजर आए। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर को साफ सुथरा रखने, कार्यालय में सफाई के साथ रिकार्डों को अद्यतन रखने, भोजनालय में पोषण युक्त भोजन तैयार करने, शस्त्रागार में शस्त्रों को नियमित साफ-सफाई करने, पुलिस कर्मियों से शस्त्र खोलने व बांधने का रिहर्सल, मिशन शक्ति कक्ष/महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मी को आने वाली महिला फरियादियों की समस्या को सहानुभूति पूर्वक सुनकर उनका तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

महिला पुलिसकर्मी बालिकाओं को करें जागरूक

पुलिस अधीक्षक ने आरक्षियों की बीटबुक चेक की, एचएस की निगरानी, बैंकों व प्रतिष्ठानों की सुरक्षा साथ ही सभी महिला आरक्षियों को अपने अपने क्षेत्र में जाकर अपराध पीड़ित महिलाओं से वार्ता करने व महिलाओं/बालिकाओं को नारी सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए। तदोपरांत पुलिस अधीक्षक ने थाना क्षेत्र के समस्त अधिकारी / कर्मचारीगण, संभ्रान्त व्यक्तियों से संवाद स्थापित कर उनका कुशलक्षेम पूछने के पश्चात ग्रामीण क्षेत्र की प्रत्येक आपराधिक सूचना को थानाध्यक्ष से साझा करते हुए अपने कर्तव्यों का सही से निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक ने थाना वजीरगंज में तैनात समस्त पुलिसकर्मियों से लगन व निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने व अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को सक्रिय रहने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...