पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तरबगंज में पंचायत भवन के निर्माण का विवाद निपटा:राजस्व टीम ने की पैमाइश, सरकारी जमीन से हटवाया कब्जा, विरोध पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

तरबगंज, गोंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जमीन की पैमाइश करती राजस्व की टीम। - Money Bhaskar
जमीन की पैमाइश करती राजस्व की टीम।

तरबगंज में वजीरगंज विकासखंड की ग्राम पंचायत अशोकपुर खोखिया में पंचायत भवन का निर्माण विवाद रविवार को निपट गया। तहसीलदार पैगाम हैदर की अगुवाई में पुलिस बल और राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में पैमाइश कराई गई।

सरकारी जमीनों पर था अवैध कब्जा

वजीरगंज विकासखंड के 3 ग्राम पंचायतों रूपी पुर, दुर्जनपुर घाट और अशोकपुर खोखिया में सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण के चलते पंचायत भवन का निर्माण नहीं हो पा रहा था। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम कुलदीप सिंह ने तहसीलदार पैगाम हैदर की अध्यक्षता में राजस्व कर्मियों की टीमें गठित कीं। टीम ने रूपीपुर व दुर्जनपुर घाट और अशोक पुर खोखिया के विवादित स्थलों का निरीक्षण किया। पैमाइश करते हुए प्रकरण निस्तारित कर दिए गए।

पंचायत भवन निर्माण का विवाद पुलिस ने निपटाया।
पंचायत भवन निर्माण का विवाद पुलिस ने निपटाया।

दबंगों ने किया विरोध, पुलिस ने दिखाई सख्ती

दुर्जनपुर घाट में अवैध अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन को दबंगों के प्रतिरोध का भी सामना करना पड़ा। जिसके बाद मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष चंद्र प्रताप सिंह ने सख्ती दिखाते हुए अतिक्रमण हटवा दिया। रविवार को अशोकपुर में रामयश विश्वकर्मा द्वारा किए गए अतिक्रमण को सुलह समझौते के तहत हटवा दिया। यहां पर भी पंचायत भवन का निर्माण शुरू हो गया है।

अतिक्रमण हटाने के दौरान लेखपाल कुलदीप कुमार, अंकित वर्मा राजस्व निरीक्षक, परशुराम मिश्रा और शिव कुमार व वजीरगंज थाने के एसआई गोपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस मौजूद रही। विवाद का पटाक्षेप होने के बाद पंचायत भवन के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया। तहसीलदार पैगाम हैदर ने बताया कि विकास विभाग की शिकायत पर राजस्व टीम ने विवादों का निपटारा कराया गया। उन्होंने अतिक्रमणकारियों को बेवजह विवाद करने पर चेतावनी दी।

खबरें और भी हैं...