पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gonda
  • What Kind Of System Is This, Some Are Not Able To Reach The Hospital On Time, Some Are Not Able To Reach The School, Some Are Not Able To Reach The Office.

गोंडा में जाम की समस्या लोगों के लिए बनी मुसीबत:कोई समय से अस्पताल नहीं पहुंच पा रहा तो कोई स्कूल, जिम्मेदार भी बने अंजान

गोंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा। पुलिस प्रशासन की लापरवाही अतिक्रमणकारियों की वजह से पूरे जिले की एक ही जैसी समस्या है। प्रतिदिन घन्टो जाम लगने से लोगों मे आक्रोश है। कोई समय से दफ्तर नहीं पहुंच पा रहा है, तो कोई स्कूल,यदि कोई इमरजेंसी हो तो आप जाम के झाम में उलझ कर रह जाएंगे। न तो स्टेशन पहुंच पाएंगे और न ही अस्पताल। अतिक्रमण और जाम पूरे जिले की समस्या बन गई है। जिम्मेदार भी इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नाकाम साबित हो रहे हैं।

अतिक्रमण है बड़ा कारण
जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन कोई ठोस कदम नही उठा रहा है। ऐसे ही स्थिति प्रतिदिन देखने को मिलती है। इसका मुख्य कारण चौराहे व बाजार में जगह-जगह पटरियों पर अतिक्रमण है। चारों तरफ बीच पटरियों पर ठेले व खोमचे वालों का कब्जा रहता है। बेतरतीब वाहन खड़ा करने के कारण भारी वाहन आने पर जाम की समस्या हो जाती है। यही नहीं चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मी भी जाम हटवाने के बजाय मूकदर्शक बन बैठे हैं। जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से संज्ञान न लिया जाना लोगों के समझ में नहीं आ रहा है।

वाहन पार्किंग के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं
क्षेत्र में वाहन की पार्किंग के लिए उचित प्रबंध नहीं किए गए हैं। इसी वजह से लोग जहां मन करता है वाहन खड़े कर देते हैं। लोग अपने वाहन को सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से खड़ा कर खरीदारी करने लगते हैं। किसी ने स्थायी तो किसी ने अस्थायी दुकान सड़क की पटरियों पर लगा रखी है। ताजा मामला मसकनवां कस्बे का है। जहां रेलवे गेट बंद हो जाने पर जाम लग गया है और खुलने पर अतिक्रमण के चलते जाम हटने में घण्टो लग जाता है। राहगीर राकेश का कहना है कि दुकानदार सड़को पर बढ़ कर दुकान लगाने के कारण सड़क सकरी हो जाती है। सुनील ने बताया कि चौराहों तिराहो पर फल सब्जी व अन्य ठेले लगने के कारण जाम की समस्या हो जाती है। जबकि कमलेश का कहना था कि रेल क्रासिंग पर ओवर ब्रिज की जरूरत है जिससे जाम से निजात मिलेगी।

खबरें और भी हैं...