पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में फॉर्च्यूनर के बोनट पर सवार होकर पहुंचा रावण,VIDEO:पानी में राम और रावण में हुई लड़ाई, हार के बाद राम ने किया दहन

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा में हो रही भारी के चलते कई स्थानों पर रावण दहन का कार्यक्रम नहीं हो पाया। हालांकि शहर में बारिश के बावजूद भी अनोखे तरीके से रावण दहन का कार्यक्रम किया गया। यहां रावण को फॉर्च्यूनर की बोनट और छत पर बैठाकर रामलीला मैदान में पहुंचा। रामलीला मैदान में पहले से मौजूद रहे राम और रावण के बीच बीच लड़ाई हुई। जिसके बाद रावण का दहन किया गया।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामलीला कमेटी पंतनगर द्वारा रावण दहन का कार्यक्रम बरसात होने के बावजूद भी अनोखे तरीके से किया। रामलीला कमेटी पंतनगर के महामंत्री अजय श्रीवास्तव उर्फ बंटी श्रीवास्तव ने अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी की छत पर रावण को बैठा करके रामलीला मैदान में पहुंचे। जहां राम और रावण के बीच रामलीला मैदान में भरे पानी के बीच लड़ाई हुई। लड़ाई में रावण को हार मिली। जिसके बाद राम ने रावण का वध करके रावण दहन किया गया।

गोंडा में पानी में लड़ी राम और रावण की सेना।
गोंडा में पानी में लड़ी राम और रावण की सेना।

32 स्थानों पर होना था रावण दहन
अनोखे तरीके से किया गया रावण दहन का कार्यक्रम जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां एक तरफ जिले के 32 स्थानों पर आज रावण दहन का कार्यक्रम किया जाना था, लेकिन सुबह से हो रही भारी बरसात के कारण रावण दहन का कार्यक्रम नहीं हो पाया।

गोंडा में पानी में हुई राम और रावण की लड़ाई।
गोंडा में पानी में हुई राम और रावण की लड़ाई।
खबरें और भी हैं...