पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में शराब और ड्रग माफिया की संपत्ति कुर्क:78.37 लाख की संपत्ति जब्त, जिलाधिकारी ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला मजिस्ट्रेट गोंडा के आदेश पर पुलिस ने शराब माफिया और ड्रग माफिया पर कार्रवाई की है। जिला अधिकारी गोंडा डॉ. उज्ज्वल कुमार और पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की है। अपराध से अर्जित की गई संपत्ति को मुनादी बजाते हुए उनके घर को कुर्क कर दिया गया है।

पुलिस ने कोतवाली नगर क्षेत्र के रहने वाले शराब माफिया संजय जयसवाल पर कार्रवाई करते हुए शराब माफिया के विरुद्ध 65 लाख की संपत्ति कुर्की है तो वही कोतवाली देहात क्षेत्र के मल्हारी गांव के रहने वाले ड्रग्स माफिया राम प्रकाश वर्मा की अपराध से अर्जित की गई 13 लाख 73 हजार रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है। गोंडा पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए 78.73 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है।

कुर्की करती हुई पुलिस।
कुर्की करती हुई पुलिस।

शराब माफिया से 65 लाख की संपत्ति कुर्क

शराब माफिया संजय जायसवाल के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट ने गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 के तहत संपत्ति कुर्की आदेश पारित किया गया था। क्षेत्राधिकारी मनकापुर संजय तलवार के नेतृत्व में थाना को मनकापुर पुलिस ने प्रभारी निरीक्षक मनकापुर व तहसीलदार गोंडा के नेतृत्व में थाना मनकापुर पुलिस द्वारा गैंगस्टर संजय जायसवाल की अपराध से अर्जित ग्राम सभा इमिलिया गुरुदयाल में स्थित दो मंजिला मकान कीमती ₹65,00000/-(65 लाख) की संपत्ति कुर्क की गयी।

ड्रग माफिया की 13 लाख की संपत्ति कुर्क

वहीं ड्रग्स माफिया राम प्रकाश वर्मा के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट गोंडा द्वारा धारा 3(1) उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 के तहत संपत्ति कुर्की आदेश पारित किया गया था। क्षेत्राधिकारी मनकापुर व प्रभारी निरीक्षक मनकापुर व तहसीलदार गोंडा के नेतृत्व में थाना मनकापुर पुलिस द्वारा गैंगस्टर राम प्रकाश वर्मा की अपराध से अर्जित ग्राम सभा मलारी में स्थित भूमि कीमती ₹1373000/- (13 लाख 73 हजार) की संपत्ति कुर्क की गयी है।

वही अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने बताया कि जिलाधिकारी गोंडा डॉ. उज्जवल कुमार ने संपत्ति कुर्क करने का आदेश पारित किया था। मनकापुर कोतवाली की पुलिस व तहसीलदार गोंडा व क्षेत्राधिकारी मनकापुर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शराब माफिया और ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 78 लाख 73000 हजार रुपए की संपत्ति कुर्क की है।

खबरें और भी हैं...