पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में मिले 5 कोरोना संक्रमित:मरीज में संख्या बढ़कर हुई 14, जिला जेल में 5 कैदी पाए गए HIV पॉजिटिव

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ने से एक बार फिर लोगो के दिलो की धड़कनें बढ़ गई हैं। मंगलवार को पांच और मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। जिसे मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

गोंडा में पाए गए 5 पॉजिटिव इमेज।
गोंडा में पाए गए 5 पॉजिटिव इमेज।

कोरोना के मद्दे नजर जिला अस्पताल में पर्चा काउंटर के पास मरीजों के सैंपल की जांच भी की जा रही है। इसमें पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव मिले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए गए है। सीएमओ डॉ. आरएस केसरी ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी गई है। जिले के सभी सीएचसी पीएचसी पर सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पतालों में कोरोना गाइड लाइन के तहत सावधानी बरती जा रही है।

वहीं जिला कारागार में क्षय रोग विभाग की ओर से तीन दिवसीय शिविर लगाकर बंदियों की जांच की गई। जिसमें सात बंदी HIV पॉजिटिव पाए गए, जबकि दो कैदियों में HIV के साथ टीबी की भी पुष्टि हुई। कैदियों के HIV पॉजिटिव मिलने से जेल प्रशासन सकते में है।

जेल में बंद कैदी तेजी से आ रहे बीमारियों की चपेट में
जिला कारागार में बंद कैदी जांच, इलाज व निगरानी के अभाव में तेजी से गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। उचित इलाज न मिलने से टीबी, HIV , चर्म रोग के साथ ही बुखार व अन्य मौसम जनित बीमारियां इन बंदियों पर हावी हो रही हैं।

सीएमओ बोले- लक्षण दिखने पर तत्काल कराए जांच

सीएमओ डॉ. राधेश्याम केसरी ने बताया कि ट्रेन, बस व अन्य माध्यमों से दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की आवश्यक रूप से कोरोना जांच कराई जाए। उन्होंने सभी सीएचसी अधीक्षकों को निर्देश दिया कि ओपीडी में आए कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जांच अवश्य कराएं। अस्पताल व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

खबरें और भी हैं...